कलेक्टर ने कहा “पत्रकार सुरक्षा कानून” के तहत की जाएगी कार्रवाई।
दीपक वर्मा, संवाददाता
जशपुर।
शपुर जिले के पत्थलगाँव विकासखंड में इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के एक पत्रकार का कैमरा छीनकर जेल भिजवाने की धमकी देने का गम्भीर मामला सामने आया है। पत्थलगाँव के एक पंचायत में स्कूली बच्चों द्वारा मजबूरी में गंदा पानी पीने की खबर पर पत्थल गाँव जनपद सीईओ से बाईट लेने गए आईएनएच न्यूज़ चैनल के पत्रकार जितेंद्र सोनी ने सीईओ बीएल सरल की बाईट लेने जैसे ही मोबाईल का कैमरा ऑन किया सीईओ भड़क गए और सीधे पत्रकार के कैमरे पर हमला कर दिया और चपरासी को आवाज लगाने लगे।
बीएल सरल,मुख्य कार्यपालन अधिकारी, पत्थल गाँव।
सीईओ का कहना था कि वो बाईट देना नही चाहते क्योंकि समय नही है और बगैर उनकी इजाजत कैमरा ऑन नही करना था लेकिन सवाल स्कूली बच्चों का था इसलिए जशपुर कलेक्टर ने इस मामले को गम्भीरता से लिया है। कलेक्टर नीलेश क्षीर सागर ने इस मामले में दूरभाष पर चर्चा के दौरान बताया कि मामला गम्भीर है और सीईओ के विरुद्ध पत्रकार सुरक्षा कानून के तहत कार्यवाही की जाएगी।

 

By Dinesh Soni

जून 2006 में सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय द्वारा मेरे आवेदन के आधार पर समाचार पत्र "हाइवे क्राइम टाईम" के नाम से साप्ताहिक समाचार पत्र का शीर्षक आबंटित हुआ जिसे कालेज के सहपाठी एवं मुँहबोले छोटे भाई; अधिवक्ता (सह पत्रकार) भरत सोनी के सानिध्य में अपनी कलम में धार लाने की प्रयास में सफलता की ओर प्रयासरत रहा। अनेक कठिनाइयों के दौर से गुजरते हुए; सन 2012 में "राष्ट्रीय पत्रकार मोर्चा" और सन 2015 में "स्व. किशोरी मोहन त्रिपाठी स्मृति (रायगढ़) की ओर से सक्रिय पत्रकारिता के लिए सम्मानित किए जाने के बाद, सन 2016 में "लोक स्वातंत्र्य संगठन (पीयूसीएल) की तरफ से निर्भीक पत्रकारिता के सम्मान से नवाजा जाना मेरे लिए अत्यंत सौभाग्यजनक रहा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.