HCT:लैलूँगा। विदित है कि 30 अक्टूबर शासकीय कर्मचारी शिकायतकर्ता सुरेंद्र पाल कुर्रे पिता महेश राम कुर्रे जांजगीर जिला निवासी है। वर्तमान तैनाती लैलूंगा में होने के कारण किराये के मकान पर रहता है। जो स्वास्थ्य महकमे के अंतर्गत विभाग आयुष में फार्मिस्ट के पद पर पदस्थ है। कुछ दिनों पूर्व लैलूंगा थाना क्षेत्र में मारपीट कर व 50 हजार रुपये फर्जी केस बनाकर ऐंठने का सनसनीखेज मामला सामने आया था। उक्त वारदात में लैलूंगा थाने के पदस्थ दो पुलिस जवानों ने अंजाम दिया था। जिसमें दोनो पुलिस जवानों ने आयुष विभाग में पदस्थ शासकीय कर्मचारी को एनडीपीसी एक्ट के तहत फंसाने की धमकी देकर नवपदस्थापित टीआई के नाम का लेकर 50 हजार रुपये ऐंठ लिए थे। इसकी शिकायत भी सम्बंधित शासकीय कर्मचारी ने थाना और जिला पुलिस कप्तान से किये थे लेकिन पखवाड़े भर से अधिक समय बीत जाने के बाद भी पुलिस विभाग मौन है।

शिकायतकर्ता के मुताबिक घटना 19 अक्टूबर को सुरेंद्र रोजना की तरह बाइक में घूमने निकला था।इस दरम्यान पेट्रोल पंप के पास सेलून वाले का फोन आ रहा था। जहां खड़े होकर बात कर रहा था इतने में 4 से पांच लोग आ गए और सुरेंद्र की बाइक की चाबी को निकाल लिए।जिसमे एक पुलिस की वर्दी में पुलिस कर्मी भी था।इस बीच एक व्यक्ति ने स्कार्पियो वाहन की ओर लेकर गया जहां बाइक की डिक्की को खोलने की बात कहते हुए देखने लगा वही उक्त बाइक में एक सिरप थी जिसे नशीली दवा बताकर बेचने का आरोप लगाने लगे। ततपश्चात उसे स्कार्पियो वाहन मे बैठा कर ले गए जहां उससे मारपीट करने लगे। इसके बाद आरक्षक कालिया गुप्ता भी वही बोलने कार से आया और माल लाने की बात कहते हुए पूछने लगा। जहां कुछ देर बाद कमरे में बंद करके चले गए और आने के बाद कागज में साइन व अन्य कागजात के बारे में पूछताछ करने लगे। इसमें किसी छोटू को गवाही में भी रख दिये। इस तरह ड्रग के झूठे केस में फंसाने के धमकी टीआई के नाम पर वसूली करते है 50 हजार रुपए ले लिए। इस पूरे वारदात की शिकायत एसपी से लेकर मुख्यमंत्री से की गई है। सूत्रों के मुताबिक इस मामले में जिला पुलिस कार्यालय से सम्बंधित अनुविभागीय अधिकारी के शिकायत प्रतिवेदन आ गई है जिसमें प्रार्थी से जल्द ही पूछताछ के साथ कथन बयान दर्ज किया जा सकता है।

लूटपाट की वारदातों से सहमा लैलूँगा:-

लैलूंगा थाना क्षेत्र में बीते तीन माह के अंतराल में कई वारदात घटित हुई है जिसमे लूट कांड भी शामिल है। इस वारदात में हाल ही में माल बेंचकर घर जा रहे किसान, कपड़ा व्यव्सायी से, बाइक सवार व्यक्ति से,किराना दुकान के मुंशी से लुटपाट हो चुकी है वही सप्ताह भर पूर्व मेडिकल दुकान में दवा ले रहे व्यक्ति के डिक्की से नगदी पार भी हो चुकी है। ये सभी कांड थाने के फाइल में कैद हो गए है। वही दो दिन पहले श्रीराम फाइनेंस कर्मचारी से मारपीट कर 20 हजार रुपये भी कुछ युवको ने ले लिया है।

क्या कहते हैं अभिषेक वर्मा, एएसपी:-

मामले में जांच चल रही है। संबंधित अनुविभागीय कार्यालय से रिपोर्ट आने के बाद ही इस पर कुछ कहा जा सकता है।

By Vineet Sharma

2017 से पत्रकारिता की शुरुआत की, पढ़ना और लिखना शौक,त्वरित घटनाक्रम,राजनीतिक एवं शैक्षिक गतिविधियों पर सहजता और सटीकता से समाचार लेखन, राष्ट्रीय डिजिटल मीडिया NEWJ के लिए सिटी रिपोर्टिंग की भी जिम्मेदार, रायगढ़ जिले में हाईवे क्राइम टाइम के जिला ब्यूरो चीफ के पद पर नियुक्त।

Leave a Reply

Your email address will not be published.