रायगढ़। स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर एक पर दिनांक 24 दिन गुरुवार दोपहर साउथ बिहार एक्सप्रेस में चढ़ने का प्रयास करते हुए धर्मवीर नामक व्यक्ति डिब्बे की सीढ़ी से फिसल कर गिर पड़ा। उसे गंभीर चोट आई। वह बिहार का होना बताया जा रहा है। जब पूरे घटनाक्रम में हंगामा मचा तो ट्रेन रुकवाई गई, प्लेटफार्म तोड़ कर सीढ़ी को काटकर यात्री को निकाला गया। मोबाइल फोन से उसकी पहचान हो सकी है। यात्री को मेकाहारा में भर्ती कराया गया है जहां खबर लिखे जाने तक अर्धबेहोशी की हालत में ही है। मोबाइल से नंबर देखकर जीआरपी ने परिजन को सूचना दे दिया है।

फोटो कर्टसी:- cctv रेलवे स्टेशन

कैसे हुआ हादसा

दोपहर को दुर्ग से राजेंद्रनगर जाने वाली साउथ बिहार एक्सप्रेस अपने नियत समय से कुछ मिनटों विलंब से जब पहुची तो जैसे ही प्लेटफार्म नंबर एक पर रुकी। यात्री कोच से पानी और खाने का सामान लेने उतरने लगे। लगभग 6 मिनट बाद ट्रेन चलने लगी तो लोग दौड़कर चढ़ने लगे और लगभग तीन दिनों से हो रही बरसात ने यहां भी अपना असर छोड़ा और बारिश के कारण प्लेटफार्म और डिब्बे में चढ़ने के लिए लगी सीढ़ी गीली थी। एस-वन कोच का यात्री दौड़कर डिब्बे में जाने लगा। जैसे ही उसने सीढ़ी पर पांव रखा, वह फिसल गया। गिरकर सीढ़ी और प्लेटफार्म के बीच फंसा धर्मवीर लगभग 60 मीटर तक घिसटता हुआ चला जा रहा था।तब कुछ जनता के द्वारा शोर मचा और ड्राइवर को भनक लगी कुछ लोगो ने चैन पुलिंग करके यात्री की जान बचाई।

By Vineet Sharma

2017 से पत्रकारिता की शुरुआत की, पढ़ना और लिखना शौक,त्वरित घटनाक्रम,राजनीतिक एवं शैक्षिक गतिविधियों पर सहजता और सटीकता से समाचार लेखन, राष्ट्रीय डिजिटल मीडिया NEWJ के लिए सिटी रिपोर्टिंग की भी जिम्मेदार, रायगढ़ जिले में हाईवे क्राइम टाइम के जिला ब्यूरो चीफ के पद पर नियुक्त।

Leave a Reply

Your email address will not be published.