Welcome to CRIME TIME .... News That Value...

Chhattisgarh

एक ही शिक्षक के सहारे पांच कक्षाएं हो रही संचालित

शिक्षक की शीघ्र व्यवस्था की मांग लेकर BEO कार्यलय पहुंचे ग्रामीण अभिभावक

मैनपुर (गरियाबंद)। मैनपुर ब्लॉक के सरनाबहाल संकुल अंतर्गत प्राथमिक शाला छैला में एक ही शिक्षक के सहारे पांच कक्षाएं संचालित हो रही हैं। विभागीय कार्य की अधिकता की वजह से एकमात्र शिक्षक भी बच्चों की पढ़ाई पर विशेष ध्यान नही दे पा रहे हैं। बच्चों की पढ़ाई का नुकसान होते देख ग्रामीण अभिभावक अपनी नाराजगी जाहिर करने व शिक्षक की शीघ्र व्यवस्था की मांग लेकर BEO कार्यलय पहुंचे थे।

ग्रामीणों ने इस मामले की जानकारी कांग्रेस के स्थानीय नेता तथा विधानसभा प्रत्याशी संजय नेताम को भी दी, जिस पर संजय नेताम तथा ब्लॉक कांग्रेस कमेटी के कार्यकारी अध्यक्ष बलदेव ठाकुर एनएसयूआई बिन्द्रानवागढ़ अध्यक्ष प्रवीण बाम्बोडे, पूरन मेश्राम, पिलेश्वर सोरी, हरिश्वर पटेल तथा छैला के ग्रामीण बीईओ से मिले और शिक्षक व्यवस्था की मांग की।

बीईओ ने तत्काल प्रभाव से शिक्षक की व्यवस्था

बीईओ आर आर सिंग द्वारा तत्काल प्रभाव से शिक्षक की व्यवस्था की गई है। सरपंच पवन पुजारी के अनुसार छैला प्राथमिक शाला में कुल 43 विद्यार्थी अध्ययनरत है, वर्ष 2016 से शिक्षक की मांग की जा रही है। एक शिक्षक के सहारे बच्चों की पढ़ाई स्तर लगातार गिर रहा है।

दादी नानी भी पहुंची थी शिक्षक की मांग लेकर

सरनाबहाल संकुल की प्राथमिक शाला छैला के बच्चो के लिए शिक्षक की मांग लेकर आने वाले ग्रामीणों में महिलाओं की भी अच्छी खासी संख्या रही, विशेष बात ये रही कि लक्ष्मी मांझी, सुन्दरिका यादव, जल्लोबाई मांझी जैसी अनेक महिलाओ के नाती पोते छैला प्राथमिक शाला के विद्यार्थी है।

अपने नाती पोतों की अच्छी शिक्षा दीक्षा के लिए महिलाये जागरूक होकर काफी लंबी सड़क मार्ग की दूरी तय कर विकासखंड मुख्यालय तक पहुंची थी। बीईओ आर आर सिंग ने समस्या को देखते हुये एक शिक्षक की व्यवस्था कर दी है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

You cannot copy content of this page