इनडोर स्टेडियम में आयोजित योग कार्यक्रम से भी पीएम मोदी का फोटो हुआ गायब भाजपा पार्षद ने इसे दुर्भाग्यजनक बताया।

*हेमंत साहू

बालोद। आज यानी 21 जून को देश व दुनियाभर में योग दिवस को जोर-शोर मनाया गया।अन्तर्राष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर आज जिले में लोगों ने उत्साह के साथ योग अभ्यास किया। जिला स्तरीय आयोजन इंडोर स्टेडियम बालोद में सुबह 7 बजे से 8 बजे तक हुआ। प्रशिक्षित योगाचार्यों के मार्गदर्शन में सामूहिक योग प्रदर्शन किया गया।
बालोद इंडोर स्टेडियम में आयोजित इस योग दिवस में जहाँ जिले के अधिकारी व राजनितिक व्यक्तियों ने बढ़ चढ़ कर हिस्सा लिया तो दूसरी ओर बालोद में आयोजित इस कार्यक्रम में भी प्रधानमंत्री का फोटो नहीं लगे होने से इस बात को लेकर सियासी बवाल भी प्रारंभ हो गई है इस मामले में जिला योजना समिति के सदस्य व पार्षद नितेश वर्मा ने कहा कि अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के जिलास्तरीय आयोजन के बैनर में प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी की तस्वीर नही होने की जानकारी मिली है, ऐसा होना दुर्भाग्यजनक है।
प्रशासन के आयोजन में राजनीति की ये नई गलत परंपरा है, प्रधानमंत्री किसी एक दल के नही बल्कि पूरे देश के है। प्रशासन का कोई भी आयोजन सिम्बालिक दिखेगा तो पुरजोर विरोध होगा।

By Dinesh Soni

जून 2006 में सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय द्वारा मेरे आवेदन के आधार पर समाचार पत्र "हाइवे क्राइम टाईम" के नाम से साप्ताहिक समाचार पत्र का शीर्षक आबंटित हुआ जिसे कालेज के सहपाठी एवं मुँहबोले छोटे भाई; अधिवक्ता (सह पत्रकार) भरत सोनी के सानिध्य में अपनी कलम में धार लाने की प्रयास में सफलता की ओर प्रयासरत रहा। अनेक कठिनाइयों के दौर से गुजरते हुए; सन 2012 में "राष्ट्रीय पत्रकार मोर्चा" और सन 2015 में "स्व. किशोरी मोहन त्रिपाठी स्मृति (रायगढ़) की ओर से सक्रिय पत्रकारिता के लिए सम्मानित किए जाने के बाद, सन 2016 में "लोक स्वातंत्र्य संगठन (पीयूसीएल) की तरफ से निर्भीक पत्रकारिता के सम्मान से नवाजा जाना मेरे लिए अत्यंत सौभाग्यजनक रहा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.