बालोद। कलेक्टर श्रीमती रानू साहू ने जिले में 21 जून 2019 को अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस का व्यवस्थित और सफलतापूर्वक आयोजन कराने आवश्यक दिशा निर्देश दिए। संयुक्त जिला कार्यालय के सभाकक्ष में आयोजित आज बैठक में कलेक्टर ने कहा कि जिला मुख्यालय सहित विकासखण्ड मुख्यालय, नगरीय निकाय मुख्यालय, ग्राम पंचायत और समस्त शैक्षणिक संस्थाओं में सामान्य योग अभ्यास कार्यक्रम आयोजित किया जाए। उन्होंने कहा कि जेल में कैदियों को भी योगाभ्यास कराया जाए। साथ ही होमगार्ड, पुलिस, केन्द्रीय रिजर्व बल को भी 21 जून 2019 को योग अभ्यास कराए। कलेक्टर ने कहा कि कार्यक्रम में जनप्रतिनिधियों और गणमान्य नागरिकों की भागीदारी सुनिश्चित किया जाए।
कलेक्टर ने कहा कि जिला स्तर पर इंडोर स्टेडियम बालोद में 21 जून को सामान्य योग अभ्यास कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा। उन्होंने कहा कि जिले के सभी योग अभ्यास कार्यक्रम आयोजन स्थल पर 21 जून को प्रातः 07 बजे से 08 बजे तक सामान्य योग आसनों का अभ्यास एवं प्रदर्शन किया जाएगा। उन्होंने जिले में समस्त आयोजन स्थलों का चिन्हांकन करने, आयोजन स्थल पर प्रभारी अधिकारी, कर्मचारी एवं योग प्रशिक्षकों की उपस्थिति सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। कलेक्टर ने आयोजन स्थलों पर योग प्रदर्शन के लिए आवश्यक व्यवस्था के निर्देश दिए। इस अवसर पर अपर कलेक्टर श्री ए. के. वाजपेयी, जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री बी.एल. गजपाल, एस.डी.एम. बालोद श्री हरेश मण्डावी, एस.डी.एम. गुण्डरदेही श्री आर.एस.ठाकुर, एस.डी.एम. डौण्डीलोहारा डॉ. प्रियंका वर्मा, डिप्टी कलेक्टर श्रीमती सिल्ली थामस, श्री ऋषिकेश तिवारी और श्री भूपेन्द्र अग्रवाल सहित विभिन्न विभागों के जिला स्तरीय अधिकारी, तहसीलदार, जनपद पंचायतों के मुख्य कार्यपालन अधिकारी, नगरीय निकायों के मुख्य नगर पालिका अधिकारी आदि मौजूद थे।

*PRO BALOD

 

By Dinesh Soni

जून 2006 में सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय द्वारा मेरे आवेदन के आधार पर समाचार पत्र "हाइवे क्राइम टाईम" के नाम से साप्ताहिक समाचार पत्र का शीर्षक आबंटित हुआ जिसे कालेज के सहपाठी एवं मुँहबोले छोटे भाई; अधिवक्ता (सह पत्रकार) भरत सोनी के सानिध्य में अपनी कलम में धार लाने की प्रयास में सफलता की ओर प्रयासरत रहा। अनेक कठिनाइयों के दौर से गुजरते हुए; सन 2012 में "राष्ट्रीय पत्रकार मोर्चा" और सन 2015 में "स्व. किशोरी मोहन त्रिपाठी स्मृति (रायगढ़) की ओर से सक्रिय पत्रकारिता के लिए सम्मानित किए जाने के बाद, सन 2016 में "लोक स्वातंत्र्य संगठन (पीयूसीएल) की तरफ से निर्भीक पत्रकारिता के सम्मान से नवाजा जाना मेरे लिए अत्यंत सौभाग्यजनक रहा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.