Welcome to CRIME TIME .... News That Value...

Chhattisgarh

समीक्षा बैठक: वृक्षारोपण के लिए उपयुक्त स्थल के चयन एवं शासकीय भवनों में वाटर हार्वेस्टिंग लगाने कलेक्टर ने दिये निर्देश

बालोद। कलेक्टर श्रीमती रानू साहू ने कहा कि आगामी जुलाई माह में व्यापक पैमाने पर वृक्षारोपण किए जाने हेतु उपयुक्त स्थलों का चयन करें। श्रीमती साहू आज संयुक्त जिला कार्यालय के सभाकक्ष में आयोजित समय सीमा की बैठक में समस्त अनुविभागीय अधिकारी राजस्व और जनपद पंचायतों के मुख्य कार्यपालन अधिकारियों को निर्देशित कर रही थी।

उन्होंने कहा कि वृक्षारोपण हेतु विकासखण्डवार कार्ययोजना तैयार करें। कलेक्टर ने वृक्षारोपण हेतु पौधों की उपलब्धता की जानकारी ली। कलेक्टर ने जिले के समस्त शासकीय कार्यालयों में शीघ्र ही वाटर हार्वेस्टिंग सिस्टम स्थापित करने के निर्देश दिए। उन्होंने वाटर हार्वेस्टिंग सिस्टम स्थापित करने के उपरांत प्रतिवेदन प्रस्तुत करने के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए। कलेक्टर ने स्कूलों में निःशुल्क गणवेश और निःशुल्क पाठ्यपुस्तक वितरण हेतु तैयारियों की जानकारी ली और कहा कि 24 जून से गणवेश व पाठ्यपुस्तक का वितरण सुनिश्चित करें। उन्होंने खरीफ फसल हेतु खाद-ंउचयबीज का भण्डारण और उठाव की जानकारी ली। कलेक्टर ने पेंशन प्रकरण तथा अनुकम्पा नियुक्ति के प्रकरणों का तत्काल निराकरण के निर्देश दिए। उन्होंने शासन की अति महत्वपूर्ण योजना नरवा, गरूवा, घुरवा और बाड़ी के सफल क्रियान्वयन के लिए अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

कलेक्टर ने समय सीमा के प्रकरणों के निराकरण की विभागवार समीक्षा की और शेष प्रकरणों का शीघ्र निराकरण समय सीमा में करने के निर्देश दिए। बैठक में अपर कलेक्टर श्री ए.के. वाजपेयी, जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री बी.एल.गजपाल, एस.डी.एम. बालोद श्री हरेश मण्डावी, एस.डी.एम. गुण्डरदेही श्री आर.एस.ठाकुर, एस.डी.एम. डौण्डीलोहारा डॉ. प्रियंका वर्मा, डिप्टी कलेक्टर श्रीमती सिल्ली थामस, श्री ऋषिकेश तिवारी और श्री भूपेन्द्र अग्रवाल सहित विभिन्न विभागों के जिला स्तरीय अधिकारी, जनपद पंचायतों के मुख्य कार्यपालन अधिकारी, नगरीय निकायों के मुख्य नगर पालिका अधिकारी आदि मौजूद थे।

*PRO BALOD.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

You cannot copy content of this page