बालोद। कलेक्टर श्रीमती रानू साहू ने कहा कि आगामी जुलाई माह में व्यापक पैमाने पर वृक्षारोपण किए जाने हेतु उपयुक्त स्थलों का चयन करें। श्रीमती साहू आज संयुक्त जिला कार्यालय के सभाकक्ष में आयोजित समय सीमा की बैठक में समस्त अनुविभागीय अधिकारी राजस्व और जनपद पंचायतों के मुख्य कार्यपालन अधिकारियों को निर्देशित कर रही थी।

उन्होंने कहा कि वृक्षारोपण हेतु विकासखण्डवार कार्ययोजना तैयार करें। कलेक्टर ने वृक्षारोपण हेतु पौधों की उपलब्धता की जानकारी ली। कलेक्टर ने जिले के समस्त शासकीय कार्यालयों में शीघ्र ही वाटर हार्वेस्टिंग सिस्टम स्थापित करने के निर्देश दिए। उन्होंने वाटर हार्वेस्टिंग सिस्टम स्थापित करने के उपरांत प्रतिवेदन प्रस्तुत करने के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए। कलेक्टर ने स्कूलों में निःशुल्क गणवेश और निःशुल्क पाठ्यपुस्तक वितरण हेतु तैयारियों की जानकारी ली और कहा कि 24 जून से गणवेश व पाठ्यपुस्तक का वितरण सुनिश्चित करें। उन्होंने खरीफ फसल हेतु खाद-ंउचयबीज का भण्डारण और उठाव की जानकारी ली। कलेक्टर ने पेंशन प्रकरण तथा अनुकम्पा नियुक्ति के प्रकरणों का तत्काल निराकरण के निर्देश दिए। उन्होंने शासन की अति महत्वपूर्ण योजना नरवा, गरूवा, घुरवा और बाड़ी के सफल क्रियान्वयन के लिए अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

कलेक्टर ने समय सीमा के प्रकरणों के निराकरण की विभागवार समीक्षा की और शेष प्रकरणों का शीघ्र निराकरण समय सीमा में करने के निर्देश दिए। बैठक में अपर कलेक्टर श्री ए.के. वाजपेयी, जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री बी.एल.गजपाल, एस.डी.एम. बालोद श्री हरेश मण्डावी, एस.डी.एम. गुण्डरदेही श्री आर.एस.ठाकुर, एस.डी.एम. डौण्डीलोहारा डॉ. प्रियंका वर्मा, डिप्टी कलेक्टर श्रीमती सिल्ली थामस, श्री ऋषिकेश तिवारी और श्री भूपेन्द्र अग्रवाल सहित विभिन्न विभागों के जिला स्तरीय अधिकारी, जनपद पंचायतों के मुख्य कार्यपालन अधिकारी, नगरीय निकायों के मुख्य नगर पालिका अधिकारी आदि मौजूद थे।

*PRO BALOD.

By Dinesh Soni

जून 2006 में सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय द्वारा मेरे आवेदन के आधार पर समाचार पत्र "हाइवे क्राइम टाईम" के नाम से साप्ताहिक समाचार पत्र का शीर्षक आबंटित हुआ जिसे कालेज के सहपाठी एवं मुँहबोले छोटे भाई; अधिवक्ता (सह पत्रकार) भरत सोनी के सानिध्य में अपनी कलम में धार लाने की प्रयास में सफलता की ओर प्रयासरत रहा। अनेक कठिनाइयों के दौर से गुजरते हुए; सन 2012 में "राष्ट्रीय पत्रकार मोर्चा" और सन 2015 में "स्व. किशोरी मोहन त्रिपाठी स्मृति (रायगढ़) की ओर से सक्रिय पत्रकारिता के लिए सम्मानित किए जाने के बाद, सन 2016 में "लोक स्वातंत्र्य संगठन (पीयूसीएल) की तरफ से निर्भीक पत्रकारिता के सम्मान से नवाजा जाना मेरे लिए अत्यंत सौभाग्यजनक रहा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.