Welcome to CRIME TIME .... News That Value...

Chhattisgarh

रायपुर जिला एवं सत्र न्यायालय, अधिवक्ता संघ चुनाव 2019

सचिव पद हेतु श्रीकांत मिश्रा की सशक्त दावेदारी।

रायपुर (hct)। अधिवक्ता संघ चुनाव 2019 में सचिव पद हेतु श्रीकांत मिश्रा उम्मीदवारी कर रहे हैं। श्री मिश्रा विगत 27 वर्षों से विधि व्यवसायरत हैं, वर्ष 2015 से 2017 तक इन्होंने अधिवक्ता संघ के कोषाध्यक्ष पद पर सफलतापूर्वक कार्य किया है। श्री मिश्रा ने बताया कि पूर्व कार्यकाल में उन्हें कार्यभार संभालने के समय कोष राशि 5 लाख थी जो की इनके कार्यकाल में कोष राशि में 22 लाख तक संग्रहित हुई। श्री मिश्रा के कार्यकाल में संघ कार्यकारिणी द्वारा 19 अधिवक्ताओं को मेडिकल क्लेम के तौर पर राशि 477000 रुपये वितरित की गई तथा 11 अधिवक्ताओं को मृत्यु उपरांत चार लाख रुपये , उनके परिवारों को सहायता राशि उक्त राशि का प्रदान की गई। उक्त कार्यकाल में ही नवीन अधिवक्ता कक्ष के लिए राशि रुपये 30 लाख का शासन की ओर से अनुदान भी प्राप्त हुआ।
अधिवक्ता श्रीकांत मिश्रा इस बार संघ चुनाव में सचिव पद पर अपनी सशक्त दावेदारी कर रहे हैं।श्री मिश्रा ने अपनी दावेदारी करते हुए बताया कि यदि उन्हें इस बार सचिव पद पर कार्य करने का मौका मिलता है तो उनकी निम्न प्राथमिकताएं होंगी-
1.अधिवक्ताओं को समान सुविधा मिले। 2.अधिवक्ताओं को दी जाने वाली धनराशि शासन, संघ व परिषद मिलाकर कम से कम 7लाख से 10 लाख तक किए जाने का प्रयास किया जाएगा। 3.अधिवक्ताओं का सामूहिक बीमा व चिकित्सा सुविधा में छूट की सुविधा।
4.जिला न्यायालय में निर्मित 4/ 5 मंजिल में भी अधिवक्ता कक्ष की मांग
5. रायपुर में हाईकोर्ट बेंच की मांग ।
6.राजस्व न्यायालय में राजस्व संबंधित कार्य के लिए पृथक अधिकारी की नियुक्ति कराए जाने का प्रयास ।
7.सभी अधिवक्ता सदस्यों को कल्याण योजना से जोड़ने का प्रयास ।
8.अधिवक्ताओं के लिए शुद्ध पेयजल,सफाई, बिजली व पृथक कैंटीन की विशेष व्यवस्था कराए जाने का प्रयास। 9.अधिवक्ताओं के मध्यानह(लंच) भोजन , सांस्कृतिक कार्य व विभिन्न क्रीड़ा हेतु पृथक कक्ष की व्यवस्था।
10.सभी अधिवक्ताओं की सुरक्षा व अधिवक्ता सुरक्षा विधेयक को त्वरित लागू कराए जाने हेतु प्रयास करना ।
आदि महत्वपूर्ण मुद्दों को लेकर संघ चुनाव में अपनी दावेदारी कर रहे हैं । श्री मिश्रा अपने पूर्व कार्य अनुभव के आधार पर इस बार सचिव पद पर चुने जाने हेतु आशान्वित हैं ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

You cannot copy content of this page