सीटू नेता पर जानलेवा हमला !

संयंत्रकर्मी योगेश कुमार सोनी पर आज सुबह किसी ने चाकू से प्राणघातक हमला कर दिया। यह घटना उस वक्त की है जब वह ड्यूटी जाने के लिए निकले थे। अचानक रिसाली पेट्रोल पंप के समीप उनपर ये हमला हुआ। घटना के बाद तत्काल उन्हें एंबुलेंस की मदद से सेक्टर 9 अस्पताल ले जाया गया। ज्ञात हो कि श्री सोनी बीएसपी कर्मी होने के साथ ही मान्यता प्राप्त यूनियन सीटू के ठेका श्रमिक प्रकोष्ठ के महासचिव भी हैं। पिछले लंबे समय से वे ठेका श्रमिकों की मांगों को लेकर लगातार लड़ाई लड़ रहे हैं। सोनी पर हमला होने की जानकारी मिलते ही बड़ी संख्या में श्रमिक नेता सेक्टर-9 हॉस्पिटल में जुटने लगे। वे इस बात से हैरान थे कि आखिर मजदूरों के लिए संघर्ष करने वाले व्यक्ति पर हमला किया जा रहा है।

 

भिलाई इस्पात संयंत्र प्रबंधन एवं ठेकेदार गठजोड़ का घिनौना कारनामा, ठेका मजदूर युनियन के विख्यात नेता कामरेड योगेश कुमार सोनी पर भाड़े के गुंडों द्वारा जानलेवा हमला करवाया गया
इसकी कड़ी निंदा करते हुए सीटू नेताओं ने इसके खिलाफ कड़े संघर्ष करने का संकल्प लिया है।सीटू के एक प्रतिनिधि मंडल ने दुर्ग जिला प्रशासन एवं पुलिस प्रशासन से मिलकर अपराधियों की तत्काल गिरफ्तारी एवं कड़ी से कड़ी सजा दिलाने एवं संयंत्र के अंदर काम करने वाले ठेका मजदूरों को उनकी जायज मांग दिलाने तथा उन ठेकेदारों का ठेका रद्द कराने हेतु बी एस पी प्रबंधन पर दबाव देने की मांग किया है।
सीटू प्रतिनिधि मंडल ने प्रबंधन से भी मुलाकात कर मजदूरों के जायज मांगों को लेकर संघर्ष करने वाले नेता पर हमले होने पर कड़े आक्रोश का इजहार किया और संबंधित ठेकेदार का ठेका तुरंत रद्द करने की मांग की।
ज्ञातव्य हो कि सीटू से सम्बद्ध ठेका मजदूर यूनियन hitsu द्वारा कई साल से संयंत्र के अंदर काम करने वाले लगभग 25 हजार मजदूरों के न्यूनतम मजदूरी, वेतन पर्ची, गेट पास एवं अन्य सुविधाओं के लिए कामरेड योगेश सोनी के नेतृत्व में ठेका मजदूरों द्वारा संघर्ष किया जा रहा था उसे कुचलने के लिए ये जानलेवा हमला किया गया।

साभार : cgbasket.in

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *