Welcome to CRIME TIME .... News That Value...

Crime

रायपुर बस स्टैंड पर आयकर विभाग की कार्रवाई, आठ करोड़ की चांदी के बाद अब 10 करोड़ का सोना जब्त

रायपुर के टिकरापारा बस स्टैंड पर आयकर विभाग ने 10 करोड़ रुपये का सोना जब्त किया है। विभाग को इस स्थान पर संदिग्ध गतिविधियों की सूचना मिली थी, जिसके आधार पर छापेमारी की गई। इससे पहले, रायपुर में 8 करोड़ 72 लाख 32 हजार रुपये की चांदी भी पकड़ी गई थी।

HIGHLIGHTS

  1. रायपुर के टिकरापारा बस स्टैंड पर आयकर विभाग की कार्रवाई।
  2. गुप्त सूचना के आधार पर आयकर विभाग ने चलाया था अभियान।
  3. जब्त किए गए सोने का स्रोत और वास्तविक मालिक की जांच शुरू।

रायपुर। रायपुर के टिकरापारा क्षेत्र स्थित बस स्टैंड पर आयकर विभाग ने एक बड़ी कार्रवाई करते हुए 10 करोड़ रुपये का सोना जब्त किया है। यह मामला तब सामने आया जब विभाग को इस स्थान पर बड़ी मात्रा में सोना लाने की सूचना मिली थी।

मिली जानकारी के अनुसार, आयकर विभाग की टीम ने बस स्टैंड पर छापेमारी की, जहां उन्हें संदिग्ध गतिविधियों की सूचना मिली। विभाग ने सूचना के आधार पर जांच शुरू की और पाया कि कुछ व्यक्ति वहां भारी मात्रा में सोना लेकर आए थे।naidunia_image

संदिग्ध व्यक्तियों से पूछताछ जारी

अब तक की जांच में आयकर विभाग ने कुछ संदिग्ध व्यक्तियों को हिरासत में लिया है और उनसे पूछताछ कर रहा है। विभाग का कहना है कि इस मामले में और भी गहराई से जांच की जाएगी ताकि यह पता लगाया जा सके कि सोने का स्रोत क्या है और इसे किस उद्देश्य के लिए रखा गया था।

रायपुर में पकड़ी गई थी चांदी की बड़ी खेप

इससे पहले रायपुर के जयस्तंभ चौक के पास चांदी की बड़ी खेप पकड़ी गई थी। रायपुर पुलिस ने वाहनों की चेकिंग के दौरान 928 किलो चांदी जब्त की थी, जिसकी कीमत 8 करोड़ 72 लाख 32 हजार रुपये बताई गई।naidunia_image

बतादें कि रायपुर में पकड़ी गई चांदी आगरा से दिल्ली होते हुए पहुंची थी। इस मामले में 12 व्यापारियों का नाम सामने आया था, जिन्होंने इस चांदी की मांग की थी।

गौरतलब है कि यह चांदी इंडिगो एयरलाइंस के कार्गो से लाई गई थी। जीएसटी विभाग ने इस मामले में धारा 122 के तहत कार्रवाई करते हुए 22 लाख रुपये का जुर्माना भी लगाया है।

naidunia_image

पार्सल वैन में छिपाकर रखी गई थी अवैध चांदी

बीते सात अक्‍टूबर को पुलिस की एंटी क्राइम एंड कर्वेशन यूनिट (ACCU) ने डीडीनगर निवासी आरोपित सन्नी कुमार सिंह को पकड़ा था। सन्नी कुमार सिंह एयरपोर्ट से अशोक ले-लैंड वाहन से अवैध चांदी को ठिकाने लगाने के लिए लेकर आ रहा था।

जयस्तंभ चौक के पास वाहन चेकिंग के दौरान पार्सल वैन में छिपाकर रखी गई चांदी को पकड़ा था। अधिकारियों के मुताबिक, वाहन से जब्‍त कुल 51 कार्टूनों में 928 किलोग्राम चांदी की इस खेप के लिए सन्‍नी के पास कोई वैध दस्तावेज मौजूद नहीं थे, जिससे यह साबित होता है कि इसे अवैध रूप से लाया जा रहा था।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

You cannot copy content of this page