Welcome to CRIME TIME .... News That Value...

Crime

तीन साल की मासूम से टीचर ने किया था दुष्कर्म, स्कूल की मान्यता होगी रद्द, कलेक्टर ने डीपीआई को भेजा प्रस्ताव

कलेक्टर कौशलेंद्र विक्रम सिंह ने जांच समिति की रिपोर्ट के आधार पर स्कूल की मान्यता रद्द करने का प्रस्ताव भेजा है। बच्चों के भविष्य को देखते हुए स्कूल में मौजूदा शिक्षा सत्र सरकारी प्राचार्य की निगरानी में पूरा कराया जाएगा। अगले सत्र में स्कूल की मान्यता का नहीं होगा नवीनीकरण। बच्ची से दुष्कर्म के आरोपित शिक्षक को गिरफ्तार किया जा चुका है।

HIGHLIGHTS

  1. दो हफ्ते पहले सामने आई थी वारदात।
  2. हिंदू संगठनों व अभिभावकों ने किया था प्रदर्शन।
  3. मामले की जांच के लिए कलेक्टर ने बनाई थी समिति।

भोपाल। शहर के एक निजी स्कूल में शिक्षक कासिम रेहान द्वारा तीन वर्ष की बालिका से दुष्कर्म करने के मामले में समिति ने अपनी जांच पूरी कर ली है। समिति द्वारा जांच रिपोर्ट कलेक्टर को सौंप दी गई है। अब इसका अवलोकन करने के बाद कलेक्टर कौशलेंद्र विक्रम सिंह ने संबंधित स्कूल की मान्यता रद्द करने का प्रस्ताव लोक शिक्षण संचालनालय (डीपीआई) को भेज दिया है। साथ ही अगले शिक्षा सत्र में इस स्कूल की मान्यता का नवीनीकरण ना करने की सिफारिश भी की है। हालांकि मौजूदा शिक्षा सत्र सरकारी प्राचार्य की निगरानी में पूरा कराया जाएगा।

गौरतलब है कि कमलानगर थाना क्षेत्र में स्थित एक निजी स्कूल के शिक्षक द्वारा तीन वर्ष की बच्ची से दुष्कर्म की घटना 18 सितंबर को सामने आई थी। जिसमें पुलिस ने प्रकरण दर्ज कर आरोपित को गिरफ्तार कर लिया था। इस घटना को लेकर हिंदूवादी संगठन सड़क पर उतर आए थे और स्कूल के गेट के सामने विरोध-प्रदर्शन किया था।
इसके बाद कलेक्टर सिंह ने मामले की जांच के लिए दो अलग-अलग समितियां बनाई थीं। जिन्होंने अपनी रिपोर्ट कलेक्टर को सौंपी हैं। इन्हीं रिपोर्ट के आधार पर कलेक्टर ने स्कूल के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने का प्रस्ताव तैयार किया है।
कलेक्टर ने बताया कि हमने स्कूल की मान्यता रद्द करने और अगले सत्र से इसका नवीनीकरण नहीं करने के लिए शासन को प्रतिवेदन भेज दिया है। बच्चों के हित को ध्यान में रखते हुए बचा सत्र पूरा करने के लिए स्कूल में सरकारी प्राचार्य को बैठाया जाएगा, जो वहां की निगरानी करेंगे। स्कूल की मान्यता फरवरी 2025 तक है। अगले सत्र से मान्यता का नवीनीकरण न किया जाए, इस संबंध में लोक शिक्षण संचालनालय को प्रस्ताव भेजा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

You cannot copy content of this page