Welcome to CRIME TIME .... News That Value...

Crime

बेटे की शादी के बाद खुश था परिवार, एक साल बाद दुल्‍हन ने की ऐसी हरकत, देखकर उड़ गए सभी के होश

दुर्ग के कोतवाली थाना में एक दिलचस्प मामला सामने आया है, जिसमें एक महिला ने अपनी वास्तविक पहचान छिपाकर शादी की और ससुराल वालों को 17 लाख 50 हजार रुपये का चूना लगाया। पहचान उजागर होने पर महिला मौके का फायदा उठाकर फरार हो गई।

HIGHLIGHTS

  1. शादी के पहले आरोपियों ने ऐंठ लिए थे 17 लाख 50 हजार रुपये।
  2. शादी के बाद पहचान संबंधी दस्तावेज मांगने पर शुरू हुआ था विवाद।
  3. इंदौर की विवाह एजेंट ने कराया था दुल्हन से परिचय, शादी भी वहीं पर।

 दुर्ग/भिलाई। छत्‍तीसगढ़ के दुर्ग कोतवाली थाना में एक नई नवेली दुल्‍हन का हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। जिसमें एक महिला ने अपनी वास्तविक पहचान छिपाकर शादी की और ससुराल वालों को चूना लगाया। शादी के बाद परिवार वालों ने उसे कुलदेवी के मंदिर ले जाने के लिए उसका आधार कार्ड मांगा तो वो बहाने बनाने लगी और विवाद शुरू कर दिया। जब उसकी वास्तविक पहचान सामने आई तो वो मौका पाकर फरार हो गई।

खास बात ये है कि आरोपी दुल्हन और कथित रिश्तेदारों ने शादी के खर्च के नाम पर 17 लाख 50 हजार रुपये झटक लिए थे। पीड़ित ने आशंका जताई कि ये एक गिरोह है जो शादी के बाद संपत्ति हड़पने का काम करते हैं। दुर्ग कोतवाली पुलिस मामले की जांच कर रही है।

थाने में सात लोगों के खिलाफ दर्ज की गई प्राथमिकी

पुलिस ने बताया कि आपापुरा शनिचरी बाजार दुर्ग निवासी संतोष जैन की शिकायत पर कुल सात लोगों के खिलाफ प्राथमिकी की गई है। जिसमें उसकी दुल्हन इंदौर मध्यप्रदेश निवासी पूर्वा भारती जैन, कथित पिता शांतिलाल जैन, कथित भाई संतोष जैन, रिश्तेदार महावीर जैन, रीना जैन, विवाह एजेंट सरला जैन और रिश्तेदार महावीर गांधी सूरत वाले शामिल हैं।

पुलिस ने बताया कि पारिवारिक जिम्मेदारियों के चलते शिकायतकर्ता संतोष जैन ने 45 साल की उम्र तक शादी नहीं की थी। इंदौर के एक विवाह एजेंट सरला जैन ने पूर्वा भारती जैन का रिश्ता बताया। लड़की वालों ने ये शर्त रखी कि शादी का पूरा खर्च उन्हें उठाना पड़ेगा। तीन मई 2023 को इंदौर के एक होटल में शादी हुई।

दूल्‍हे के परिवार वालों ने दिए थे 17 लाख 50 हजार रुपये

पहले ही पीड़ित और परिवार वालों ने आरोपी दुल्हन व उसके परिवार वालों को कुल 17 लाख 50 हजार रुपये दे दिए थे। आरोपी दुल्हन पूर्वा भारती जैन जब दुर्ग आई तो उसने अपने पति व ससुराल वालों से और भी रुपये लेकर अपने मायके वालों को भेजा। जब उसकी वास्तविक पहचान परिवार वालों को पता चली तो आरोपी दुल्हन विवाद करने के बाद फरार हो गई।

दुर्ग कोतवाली के टीआई विजय यादव ने कहा, शिकायत के आधार पर आरोपियों के खिलाफ आपराधिक षडयंत्र और धोखाधड़ी की धारा के तहत प्राथमिकी की गई है। सभी आरोपित इंदौर से फरार हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

You cannot copy content of this page