Welcome to CRIME TIME .... News That Value...

Corruption

फर्जी बिल–व्हाऊचर लगाकर सरपंच-सचिव कर रहे लाखों का वारा न्यारा।

दुस्साहस के साथ भ्रष्टाचार, गढ़ रहा है एक नया आयाम...

गुरुर (बालोद) hct : जनपद पंचायत गुरुर के तहत आने वाले ग्राम पंचायत बड़भूम के सरपंच बल्ला के विगत माह नगर गुरुर के एक प्रतिष्ठित दुकान हरी रेडियो एन्ड इलेक्ट्रिकल्स, गुरुर, से बिल के एवज में नगद रकम लेकर उक्त रकम को नगर के एक विवादित और उगाहीबाज शख्स को सौंप देने का एक पुख्ता प्रमाण सामने आया है।

समाचार से सम्बंधित गुप्त रिकॉर्डिंग highway crime time के पास सुरक्षित है ताकि वक्त जरुरत पर प्रस्तुत किया जा सके।

इस तरह की हथकंडे सिर्फ गुरुर ही नहीं बल्कि प्रदेश भर के तमाम पंचायतों में भरमार है। चातर एरिया की तो बात ही छोड़ दीजिए जनाब, सुदूर वनांचल बस्तर और सरगुजा में तो जिला जनपद में पदस्थ मुख्य कार्यपालन अधिकारी से लेकर ग्राम पंचायत में पदस्थ सचिवों के लिए तो भ्रष्टाचार का यह गढ़ है जहाँ यह सब कॉमन बात है। जो जितना सरकार की गांव में मारकट मचा सकता है, श्रीमान जिला न्यायाधीश उसको उतना अधिक तवज्जो देते है। विगत 20 साल का रिकार्ड खंगालें तो ऐसा एकाध मामले ही सामने आए होंगे जिसमे किसी सरपंच या फिर सचिव को पंचायती राज अधिनियम 1993 की धारा 40(1) के तहत बर्खास्त किया गया हो।

दुस्साहस के साथ भ्रष्टाचार, गढ़ रहा है एक नया आयाम…

वित्तीय वर्ष 01/04/2023 से 07/09/2024 तक का अवलोकन किए जाने पर नगर के उपरोक्त दुकान हरी रेडियो एन्ड इलेक्ट्रिकल्स से 30/01/2024 को 15वें वित्त की राशि का खाता क्रमांक : 920010048609874 के माध्यम से वाउचर नम्बर XVFC/2023-24/P/1 के विवरण में “कार्यलीन व्यवस्था की राशि का भुगतान किया गया” दर्शाया जाकर 21,828.00 का भुगतान किया जाना प्रतीत हो रहा है।

यह तो मटके में पक रहे चांवल के महज एक दाने का उदाहरण है, बाकी जानकारी सूचना का अधिकार के माध्यम से ली जा रही है ताकि यह पता लगाया जा सके कि हरी रेडियो के माध्यम से जो रकम लेकर किसी उगाहीबाज को दिया गया है वह किस मद में समाहित किया गया है।

whatsapp

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

You cannot copy content of this page