Welcome to CRIME TIME .... News That Value...

Chhattisgarh

रायपुर में RPF ने रेलवे टिकट दलाल को दबोचा, पर्सनल यूजर आईडी से देता था कंफर्म टिकट

त्योहारों के मौसम में यात्रियों की संख्या बढ़ जाती है, जिससे कंफर्म टिकट को लेकर मारामारी बढ़ जाती है। सामान्य तौर पर रेलवे की वेबसाइट पर कंफर्म टिकट बुक करना मुश्किल हो जाता है। ऐसे में इस स्थिति का लाभ उठाते हुए टिकट दलालों ने सक्रियता बढ़ा दी है और यात्रियों को कंफर्म टिकट दिलाने के नाम पर अवैध तरीके से काम करने लगे हैं।

HighLights

  1. 39 टिकट के साथ पकड़ा गया दलाल।
  2. पर्सनल यूजर आईडी से बनाता था टिकट।
  3. 36 हजार रुपये कीमत का टिकट बरामद।

रायपुर। रेलवे सुरक्षा बल ने मंदिर हसौद इलाके के चंद्रखुरी में पर्सनल यूजर आईडी से ट्रेनों का आरक्षित टिकट बनाकर बेचते हुए अश्वनी वर्मा (28) को गिरफ्तार किया है। तलाशी लेने पर उसके कब्जे से 36 हजार रुपये कीमत का 39 ई टिकट बरामद किया गया।

रेलवे सुरक्षा बल के सहायक उपनिरीक्षक एसके राठौर ने बताया कि नरदहा रोड चंद्रखुरी स्थित डिजिटल सेवा सर्विस पाइंट की आड़ में अश्वनी वर्मा कई दिनों से रेलवे का आरक्षित ई-टिकट बनाकर बेचता आ रहा था। शिकायत मिलने पर डिटेक्टिव विंग की टीम ने वहां दबिश दी।

आरक्षित ई-टिकट बनाने के संबंध में अश्वनी ने बताया कि वह मोबाइल रिपेयरिंग के साथ सभी प्रकार के ऑनलाइन काम के साथ पर्सनल यूजर आईडी का उपयोग कर रेलवे के वेबसाइट पर जाकर आरक्षित ई-टिकट बनाता है। उसने पर्सनल यूजर आईडी के साथ इससे बने 39 टिकट भी पेश किया।

सौ, पचास रुपये अधिक लेकर बेच रहा था टिकट

रेलवे पुलिस के हत्थे चढ़े अश्वनी वर्मा ने पूछताछ में बताया कि वह प्रत्येक ई-टिकट को पचास से सौ रुपये अधिक लेकर लोगों को बेचता आ रहा था। मौके से टिकट के साथ एक सीपीयू, एक मोबाइल आदि जब्त किया गया। मामले में रेलवे एक्ट की कार्रवाई कर दलाल पर आगे की कार्रवाई करने मंदिर हसौद चौकी को सौंप दिया गया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

You cannot copy content of this page