Welcome to CRIME TIME .... News That Value...

Crime

VHP Leader Murder: पंजाब में विहिप नेता की हत्या… खंडवा से जुड़े तार

लुधियाना में वीएचपी नेता विकास प्रभाकर की हत्या में शामिल खालिस्तानी आतंकी को हथियार सप्लाई करने वाले धर्मेंद्र मौर्य को खंडवा पुलिस ने पहले ही अवैध हथियारों के साथ गिरफ्तार किया था। एनआईए ने खंडवा पुलिस से इस मामले में जानकारी मांगी है। धर्मेंद्र का संबंध खालिस्तानी आतंकियों से था।

HIGHLIGHTS

  1. लुधियाना में वीएचपी नेता की हत्या मामले में एनआईए सक्रिय।
  2. हत्या के लिए खालिस्तानी आतंकी को हथियार धर्मेंद्र ने दिए।
  3. खंडवा पुलिस ने धर्मेंद्र को हथियारों के साथ किया था गिरफ्तार।

 खंडवा। पंजाब के लुधियाना में 15 माह पहले विश्व हिंदू परिषद के नेता विकास प्रभाकर उर्फ विकास बग्गा की हत्या के मामले में एनआइए ने खंडवा पुलिस से संपर्क किया है। वीएचपी नेता की हत्या करने वाले खालिस्तानी आतंकी को हथियार लुधियाना के धर्मेंद्र उर्फ कुणाल पुत्र जयराम मौर्य ने उपलब्ध करवाए थे।

खरगोन से खरीदे थे अवैध हथियार

हत्याकांड से करीब 5 माह पहले 29 अक्टूबर 23 को धर्मेंद्र और साथी विनय पुत्र रामदेव गोस्वामी निवासी लुधियाना को खरगोन से अवैध रूप से हथियार खरीद कर ले जाते हुए खंडवा की मोघट पुलिस ने गिरफ्तार किया था। प्रारंभिक पूछताछ में आरोपियों का संबंध खालिस्तानी आतंकियों से होने की बात सामने आई थी।

जेल में रहने के दो दिन बाद हो गई थी जमानत

मोघट पुलिस द्वारा आरोपितों के खिलाफ 25 आर्मी एक्ट का प्रकरण दर्ज कर उन्हें जेल भेज दिया था। जेल में 2 दिन रहने के बाद उनकी जमानत हो गई थी। इस संबंध में मोघट थाना प्रभारी निरीक्षक संजय पाठक ने बताया कि अवैध हथियार के मामले में पूर्व में गिरफ्तार आरोपित धर्मेंद्र मौर्य के संबंध में एनआईए की टीम ने प्रकरण की जानकारी मांगी है। धर्मेंद्र मौर्य और विनय गोस्वामी को मोघट पुलिस ने खरगोन के सिकलीगर से दो पिस्टल व कारतूस खरीद कर ले जाते समय पंधाना रोड पर धर्मकांटा क्षेत्र में गिरफ्तार किया था। एनआईए को पत्र का जवाब दे दिया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

You cannot copy content of this page