Welcome to CRIME TIME .... News That Value...

Crime

भोपाल में शातिर चोर गिरोह का पर्दाफाश, पूर्व मंत्री जयवर्धन सिंह के बंगले में भी की थी चोरी

चार इमली इलाके में विधायक व पूर्व मंत्री जयवर्धन सिंह के बंगले में 12-13 अगस्त की दरमियानी रात चोरी की घटना हुई थी। पुलिस ने इस मामले में दो बदमाशों को गिरफ्तार किया है। उनका एक साथी अब भी फरार है। आरोपितों ने करीब आधा दर्जन चोरी की वारदातें करना कबूल किया। पुलिस ने उनकी निशानदेही पर करीब 4 लाख रुपये का माल बरामद किया।

HIGHLIGHTS

  1. बागसेवनिया इलाके का निगरानीशुदा बदमाश है गिरोह का सरगना।
  2. पूर्व मंत्री के बंगले से चुराया था ब्रीफकेस, जिसमें 15000 रुपये थे।
  3. आरोपितों को रिमांड पर लेकर पुलिस कर रही है पूछताछ।

 भोपाल। हबीबगंज थाना पुलिस ने इलाके में लंबे समय से सक्रिय एक चोर गिरोह का पर्दाफाश किया है। पूछताछ में आरोपितों ने 12-13 अगस्त की दरमियानी रात कांग्रेस विधायक व पूर्व मंत्री जयवर्धन सिंह के बंगले में चोरी सहित आधा दर्जन सूने मकानों में वारदात करना कबूल किया है।

दो आरोपितों को पुलिस रिमांड पर लेकर शहर में हुई अन्य वारदातों के बारे में भी पूछताछ की जा रही है। उनका एक साथी फरार है। पुलिस उसकी तलाश में सरगर्मी से जुटी है। गिरोह का सरगना बागसेवनिया थाना इलाके का निगरानीशुदा बदमाश है।

बंगले से नकदी चुराकर भागे थे बदमाश

हबीबगंज थाना प्रभारी अजय कुमार सोनी ने बताया कि रविशंकर नगर में रहने वाले आशीष बुंदेला ने 13 अगस्त को थाने में शिकायत दर्ज कराई थी। उसमें बताया था कि वह चार इमली स्थित विधायक जयवर्धन सिंह के बंगले के स्टाफ में पदस्थ हैं। विधायक यहां पर कभी-कभार आते हैं। बाकी समय यहां मौजूद स्टाफ ही देखरेख करता है। 12 अगस्त की रात वह बंगले में ताला डालकर अपने घर चले गए थे। 13 अगस्त को सुबह वह बंगले में पहुंचे तो एक कमरे का ताला टूटा मिला। कमरे के भीतर रखा ब्रीफकेस गायब था। उसमें 15 हजार रुपये रखे हुए थे।

इन इलाकों में भी हुई थीं चोरियां

बुंदेला की शिकायत पर पुलिस ने चोरी का प्रकरण दर्ज किया था। इसके पूर्व 10-11 अगस्त की रात ई-2, अरेरा कालोनी में रहने वाले अमृत कुमार बेगवानी के घर से बदमाश लैपटॉप, जेवर एवं नकदी चोरी कर ले गए थे। अरेरा कालोनी के सूने अन्य मकानों में भी दो माह के अंदर तीन-चार वारदात हो चुकी थीं।

ऐसे मिला सुराग

लगातार हो रही वारदातों को देखते हुए पुलिस ने विशेष टीम बनाकर घटना स्थल के आसपास लगे सीसीटीवी को खंगालते हुए संदिग्ध व्यक्तियों के फुटेज जुटाए। साथ ही पुराने अपराधियों के मोबाइल नंबरों की लोकेशन पर नजर रखी गई। लोकेशन के आधार पर तस्दीक करते हुए पुलिस ने बागमुगालिया निवासी निगरानीशुदा बदमाश 23 वर्षीय अंकित गुजरे को हिरासत में लिया। थाने लाकर पूछताछ करने पर उसने अपने साथी दीपक मंडल और विजय डिंडोरिया के साथ मिलकर चार इमली, अरेरा कालोनी सहित शहर के अन्य इलाकों में चोरी करना कबूल किया। इस पर पुलिस ने दीपक मंडल को भी गिरफ्तार कर लिया। विजय डिंडोरिया अब भी पुलिस की गिरफ्त से दूर है। चोर गिरोह की निशानदेही पर लगभग चार लाख का चोरी का सामान बरामद कर लिया गया है। आरोपितों को रिमांड पर लेकर पूछताछ की जा रही है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

You cannot copy content of this page