रायपुर प्रेस क्लब द्वारा पत्रकार सुमन पांडेय से एकात्म परिसर में भाजपाइयों द्वारा मारपीट के विरोध में आरोपियों पर कार्रवाई की मांग को लेकर धरनास्थल में रविवार को सुंदरकांड पाठ और सद्बुद्धि महायज्ञ का आयोजन किया गया है जो रविवार दोपहर 12 बजे से प्रारंभ होगा।           आंदोलन के आठवें दिन भी धरनास्थल पर पत्रकारों की उपस्थिति रही और विभिन्न सामाजिक संस्था, संगठन व सामाजिक कार्यकर्ता समर्थन देने पहुचे थे। पत्रकारों के आंदोलन की चर्चा अब भारत वर्ष के साथ ही सोशल मीडिया के माध्यम से विश्वभर में हो रहा है। रायपुर प्रेस क्लब के आंदोलन को देश व प्रदेश सभी पत्रकार संगठनों का समर्थन मिल रहा है जिसके चलते अन्य स्थानों में भी लगातार प्रदर्शन का क्रम जारी है।
             सुंदरकांड पाठ और सद्बुद्धि महायज्ञ के संबन्ध में धरनारत पत्रकारों ने बताया की भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ पदाधिकारी पत्रकारों के आंदोलन को आठवें दिन बाद भी निर्णय नही ले रही इसलिए सुंदरकांड पाठ व सद्बुद्धि महायज्ञ कर भगवान राम से प्रार्थना किया जाएगा की जल्द जल्द से वो पत्रकारों की मांग को संज्ञान लेकर फैसला लेवें साथ ही हम हमारे आंदोलन का समर्थन करने वाले सभी सम्माननीय नागरिकों से अपील करते है कि कल सुंदरकांड पाठ और सद्बुद्धि महायज्ञ में शामिल होकर आयोजन को सफल बनायें।

By Dinesh Soni

जून 2006 में सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय द्वारा मेरे आवेदन के आधार पर समाचार पत्र "हाइवे क्राइम टाईम" के नाम से साप्ताहिक समाचार पत्र का शीर्षक आबंटित हुआ जिसे कालेज के सहपाठी एवं मुँहबोले छोटे भाई; अधिवक्ता (सह पत्रकार) भरत सोनी के सानिध्य में अपनी कलम में धार लाने की प्रयास में सफलता की ओर प्रयासरत रहा। अनेक कठिनाइयों के दौर से गुजरते हुए; सन 2012 में "राष्ट्रीय पत्रकार मोर्चा" और सन 2015 में "स्व. किशोरी मोहन त्रिपाठी स्मृति (रायगढ़) की ओर से सक्रिय पत्रकारिता के लिए सम्मानित किए जाने के बाद, सन 2016 में "लोक स्वातंत्र्य संगठन (पीयूसीएल) की तरफ से निर्भीक पत्रकारिता के सम्मान से नवाजा जाना मेरे लिए अत्यंत सौभाग्यजनक रहा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.