दल्ली राजहरा (बालोद)। दिनांक 06.02.2019 को जिला मुख्यालय बालोद में अनिश्चित कालीन हड़ताल के तहत धरने पर बैठे गिधाली प्लांट के मजदूरों द्वारा किया जा रहा आंदोलन व धरना प्रदर्शन धीरे धीरे अपने उग्र रूप में आ रहा है।

देखिए वीडियो:-

रैली के माध्यम से नगर भ्रमण कर बालोद कलेक्टर के नाम से बालोद एस. डी. एम. को अपने जायज मांगों की जानकारी देते हुए ज्ञापन सौंपे। तत्प्श्चत रैली के माध्यम से आंदोलन स्थल पर पहुँचे।
यह मजदूर आंदोलन का नोवा दिन है। पूंजीपतियों के हितैषी बने शासन प्रशासन भी मजदूर वर्ग के साथ कोई न्याय नही कर रही है। जिसके चलते मजदूर वर्ग में भयंकर आक्रोश व्याप्त हो चुका है और मैनेजमेंट के तानाशाही रैवये , मजदूर विरोधी नीतियों का जमकर विरोध कर रहे है।
इस रैली में डोंडी लोहारा छेत्र के विभिन्न गाँवो के सांथियो ने अपना योगदान कर शासन प्रशासन के खिलाफ नारे बाजी करते हुए किसान मजदूर एकता को समर्थन दिया । साथ ही गिधली के मजदूरों की जायज माँगो को पूर्ण करने एकजूट हो मैनेजमेंट के खिलाफ नारे बाजी किये।
सभी मजदूरों ने अपने हक अधिकार को पाने और संघर्ष को जारी रखते हुये जिला मुख्यालय बालोद में अनिश्चितकालीन धरने को आगे बढ़ाते हुए संघर्ष के आगे की रणनीति के तहत मजदूर संगठन ने ये फैसला किया है कि अगर हमारी माँगो का आशा अनुरुप कोई हल नही होता तो यह लड़ाई की अगली सुबह राजधानी में खुलेगी।

*दल्ली से जनमुक्ति मोर्चा के सदस्य ईश्वर की खबर।

By Dinesh Soni

जून 2006 में सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय द्वारा मेरे आवेदन के आधार पर समाचार पत्र "हाइवे क्राइम टाईम" के नाम से साप्ताहिक समाचार पत्र का शीर्षक आबंटित हुआ जिसे कालेज के सहपाठी एवं मुँहबोले छोटे भाई; अधिवक्ता (सह पत्रकार) भरत सोनी के सानिध्य में अपनी कलम में धार लाने की प्रयास में सफलता की ओर प्रयासरत रहा। अनेक कठिनाइयों के दौर से गुजरते हुए; सन 2012 में "राष्ट्रीय पत्रकार मोर्चा" और सन 2015 में "स्व. किशोरी मोहन त्रिपाठी स्मृति (रायगढ़) की ओर से सक्रिय पत्रकारिता के लिए सम्मानित किए जाने के बाद, सन 2016 में "लोक स्वातंत्र्य संगठन (पीयूसीएल) की तरफ से निर्भीक पत्रकारिता के सम्मान से नवाजा जाना मेरे लिए अत्यंत सौभाग्यजनक रहा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.