Welcome to CRIME TIME .... News That Value...

Chhattisgarh

कर्ज़ माफी वाले लेटर का पूरा सच??,जानिए वायरल पड़ताल में!!

HCT:वायरल पड़तालजब से छत्तीसगढ़ की मतगणना हुई हैं तब से कांग्रेस के द्वारा जारी किए गए घोषणा पत्र में किसानों की कर्ज़ माफी सबंधित वादे चर्चा के विषय बने हुए है। आमजनों की ज़ुबानों पर किये गए वादों को लेकर तक़रार चल रही है।
यही नही कुछ व्यक्तियों के द्वारा फेसबुक जैसी बड़ी सोशल मीडिया पर कांग्रेस के लेटर पैड पर लिखित लेटर वायरल हो रहा है। आप भी देखे इस लेटर में किन बातों का उल्लेख है।


वायरल हो रहे लेटर के मुताबिक:-

जिसका दिनांक 15.11.18, एवम लेटर क्रमांक 1736 , जारीकर्ता शैलेश नितिन त्रिवेदी जो कि छत्तीसगढ़ प्रदेस कांग्रेस कमेटी के महामंत्री होना बताया जा रहा है।


यही नही यह विषय इतनी प्रसिद्धि को हासिल कर चुका है कि सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर इससे संबंधित जोक्स भी एक दुसरे को साझा किए जा रहे है।


वायरल पड़ताल:-

जब वायरल होते हुए लेटर की पड़ताल का जिम्मा हाईवे क्राइम टाइम की टीम ने उठाया तो चौका देने वाली बात सामने निकल कर सामने आयी जिसे आप भी जान कर दंग रह जाएंगे।

दरअसल बात कुछ ऐसी है कि यह लेटर फर्जी है। जब हाइवे क्राइम टाइम के सवांदाता ने लेटर में ही नीचे की तरफ दिए गए कुछ नम्बरो पर सम्पर्क साधा तो उनकी बात रायपुर कांग्रेस कमेटी के प्रदेश महामंत्री से हुई जिनका नाम गिरीश देवांगन है। उनका कहना था कि-

ऐसा कुछ हमारे द्वारा जारी नही किया गया है यह मामला बहूत पुराना है इस संबंध में प्रदेशाध्यक्ष भूपेश बघेल जी के द्वारा आपत्ति जताते हुए स्थानीय पुलिस प्रशासन के पास FIR दर्ज कराई जा चुकी है एवम संबंधित वक़्क्ति भी पकड़ा जा चुका है।


काल रिकॉर्डस के कुछ अंश आप भी सुने…


निष्कर्ष

वायरल लेटर की पड़ताल में यही निष्कर्ष सामने निकल के आता है कि जनता को गुमराह करने व विपक्षियों के द्वारा अपनी रोटी सेकने के उद्देश्य से ऐसे फ़र्ज़ी लेटर वायरल किये जा रहे है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

You cannot copy content of this page