Welcome to CRIME TIME .... News That Value...

Chhattisgarh

ओलावृष्टि से प्रभावित गांवों के दौरे पर एसपी, अधिकारियों को दिये निर्देश

  • लोगों की खरीरदारी के लिये लैलूंगा की दुकानें खुलवाएं।
  • लैलूंगा और तमनार से लगे ओडिसा बार्डर के दो बेरियर का किये निरीक्षण।
  • लैलूंगा पुलिस प्रभावित लोगों में पर्याप्त खाद्य सामाग्री और प्लास्टिक की चादरें की करें व्यवस्था।
  • लैलूंगा, तमनार और घरघोड़ा में देखे लॉकडाउन की स्थिति, घरघोड़ा में एन.एस.एस. वालेंटियर्स को दिये आवश्यक निर्देश

HCT:रायगढ़। दिनांक 24.04.2020 को तेज आंधी, भारी ओलावृष्टि से लैलूंगा थाना क्षेत्र के ग्राम करवारजोर, कुरोपहरी, चिराईखार और लोहरडांड में बहुत से घरों के छप्पर उड़ गए, इतनी ज्यादा आलावृष्टि हुई कि घर अंदर रखे खाने-पीने की वस्तुओं को भी काफी नुकसान हुआ। प्रशासनिक अधिकारियों द्वारा लोगों को राहत दिलाने के लिये कल से इन गांवों में नुकसानी का सर्वे किया जा रहा है। लैलूंगा पुलिस को जानकारी होने पर एस.डी.ओ.पी. धरमजयगढ़ के साथ थाना प्रभारी लैलूंगा, तमनार, घरघोड़ा और पूंजीपथरा व उनके स्टाफ जाकर इन गांवों में ततकाल रूप से प्रभावित लोगों को पुलिस टीम द्वारा खाद्य सामाग्री एवं टुटे घरों के छतों को ढकने के लिये प्लास्टिक का वितरण कर राहत पहुंचाया गया था।
आज स्वयं पुलिस अधीक्षक रायगढ़ श्री संतोष कुमार सिंह द्वारा इन प्रभावित गांव में जाकर लोगों से मिले उनके मकान एवं सामनों को हुये नुकसान की जानकारी लिए। ओलावृष्टि से ग्राम करवारजोर में भारी नुकसान हुआ है। ग्राम करवारजोर में घरों के छतों के टुट फुट को देखकर टी.आई लैलूंगा को बोले तुरंत प्लास्टिक की चादरें इन घरों के लिये व्यवस्था करें और सभी गांव में अधिक से अधिक खाद्य सामाग्री देकर गांववालों को राहत पहुंचाई जाये और वहां उपस्थित एस.डी.ओ.पी. धरमजयगढ़ को बोले की आसपास की एवं लैलूंगा शहर की सभी जरूरी दुकानों को खुलवायें जिससे लोग अपनी जरूरत की चीजें ले सके। थोडे ही देर में थाना प्रभारी लैलूंगा किरण गुप्ता द्वारा 03 क्विंटल सूखा राशन पंचायत में गांव वालो को देने के लिए दिया गया और दुकानें खुलवाकर प्लास्टिक की चादरों की व्यवस्था कराई गई।

इसके उपरांत एसपी रायगढ़, एस.डी.ओ.पी. धरमजयगढ़ और थाना प्रभारी लैलूंगा के साथ किलकिला चेक पोस्ट होते ओडिसा से लगे गांव का दौरा कर जमुना बेरियर और हमीरपुर बेरियर जाकर चेक किये। मौके पर तैनात स्टाफ को हिदायत दिये की ढील नहीं बरतनी है, आवश्यक कामों में लगे वाहन आयेगें-जायेंगे, इसके अलवा अन्य कोई नहीं, मुस्तैदी से ड्यूटी करें।

उसके बाद थाना तमनार एवं घरघोड़ा जाकर लॉक डाउन की स्थिति देखें, घरघोड़ा पहुंचकर खरीदी के समय बाजार एवं आसपास के दुकानों का भ्रमण किये। इस दौरान पुलिस के साथ एन.एस.एस. के वालेंटियर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराते दिये। जिनके कार्यों की प्रशंसा कर उनका उत्साहर्धन किये और उनके द्वारा एन.एस.एस. के वालेंटियर को लोगों के साथ सौहदपूर्ण व्यवहार करने को कहा गया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

You cannot copy content of this page