Welcome to CRIME TIME .... News That Value...

Chhattisgarh

गुरुद्वरा श्री गुरु सिंग सभा गोदरीपारा, चिरिमिरी, में लॉक डाउन के दौरान “लंगर” का 32वां रोज

*दीपेंद्र शर्मा।

कोरिया। वैश्विक महामारी कोरोना कोविड 19 के प्रकोप से आज समस्त भारत के लोग युद्ध स्तर पर लड़ने के लिए देश के पंथ प्रधान माननीय नरेंद्र मोदी जी, एवम छत्तीसगढ़ राज्य के पंथ प्रधान माननीय भूपेश बघेल जी के साथ कंधे से कंधा मिलाकर दलगत राजनीति से ऊपर उठकर तन मन एवम धन से साथ देकर इस वैश्विक महामारी को परास्त करने में लगे हुए है। ऐसी स्थिति में गुरुद्वरा श्री गुरु सिंग सभा गोदरीपारा, चिरिमिरी, जिला कोरिया छत्तीसगढ़ के सिक्ख एवम पंजाबी समाज के समस्त भाइयों और बहनों ने भी एक सामूहिक निर्णय लेकर ये तय किया कि, आज इस लॉक डाउन के कारण जिन गरीबों एवम जरूरतमन्द लोगों एवम हमारे चिरिमिरी के जनमानस के बीच ये बीमारी फैल ना जावे, उसके लिए प्रशासन के आदेश पर डयूटी में लगे हमारे जांबाज़ कर्मचारियों के लिए कम से कम एक समय का लंगर (भोजन) उन लोगों तक पहुंचाया जा सके।

आज सिक्ख एवम पंजाबी समाज के भाइयो – बहनों को ये कहते हुए गर्व होता है कि हम अपने गुरुओं के पदचिन्हों पर चलते हुए निस्वार्थ भावना से गुरुघर की रसोई से जो प्रसाद रूपी लंगर बन पड़ा नगर निगम चिरिमिरी को वितरण हेतु देने के बाद, गुरुघर (गुरुद्वारा) के बाहर जो भी गरीब जिनकी संख्या 100 से भी ऊपर होती है ऐसे जरूरतमन्द लोग लंगर के पैकेट लेकर जब अपने पेट की भूख को शांत कर हमें अपनी आत्मा से लाखों लाख दुआएं देते है, तब दूसरे दिन का प्रसाद रूपी लंगर और अच्छा बने, गरीब लोगो से मिली दुआएं ही हमारे लिए प्रेरणा का कार्य करती है।

इसी कड़ी में लॉक डाउन के 32 वे दिन भी सभी सेवादार अपने गुरुमहाराज के प्रताप एवम आशीर्वाद से बिना किसी बिघ्न एवम बाधा के सेवा कार्य कर रहे है एवम उन्ही की प्रेरणा तो हमे मिल रही है, एवम उन्ही के आशीर्वाद से भगवान रूपी दान दाता एवम सहयोग करने वालो की लाइन लगी हुई है। आज सेवा का 32 वा दिन कैसे बीत गया पता ही नही चला और उतनी ही सेवा सामग्री गुरुघर में पड़ी हुई है।

https://chat.whatsapp.com/LlQ2AGOSfSQI90mtErEfLQ

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

You cannot copy content of this page