Welcome to CRIME TIME .... News That Value...

Chhattisgarh

भारी बारिश का अलर्ट : अगले 48 घंटे छत्तीसगढ़ के अधिकांश हिस्सों में होगी बारिश…

कई इलाकों में बारिश-ओले, शीतलहर और कोहरे का दिखेगा कहर….
तापमान पहुंचेगा न्यूनतम स्तर पर।

राजधानी (hct)।छत्तीसगढ़ में चार दिन से लोग धूप देखने के लिए तरस गये हैं। आसमान में बादल छाये हैं, आधा दिन प्रदेश का कोहरे में गुजर रहा है, तो वहीं आधा दिन ठिठुरन और बारिश-ओले में। मौसम विभाग ने चेतावनी दी है किअभी मौसम का ये बदला अंदाज बरकरा रहेगा। प्रदेश के कई हिस्सों में बारिश और ओले का अलर्ट जारी किया गया है।

फोटो : साभार गूगल।

अगले 48 घंटे छत्तीसगढ़ के सरगुजा, बिलासपुर, रायपुर संभाग में रूक-रूककर बारिश होती रहेगी। रविवार को ही मौसम में थोड़ी राहत मिलने की उम्मीद है। राजधानी रायपुर में पिछले 48 घंटे से रूक-रूककर बारिश हो रही है।
रायपुर के अलावे बिलासपुर, दुर्ग संभाग में भी शीत लहरी और बारिश का सिलसिला बरकरार रहा।

सरगुजा के लिए तीन दिनों अलर्ट मौसम विभाग ने जारी किया है। सरगुजा संभाग के अधिकांश हिस्सों में ओले के साथ बारिश होगी। यहां तापमान न्यूनतम स्तर तक पहुंच सकता है। मौसम विभाग के अनुसार छत्तीसगढ़ में तीन अलग-अलग सिस्टम बना हुआ हैं। जिसमें हिमाचल प्रदेश के पश्चिमी विदर्भ, बिहार और उसके आसपास का उपरी चक्रवात और मराठवाड़ा के आसपास का चक्रवाती घेरा बना हुआ है। जिसके चलते प्रदेश के मौसम में बड़ा बदलाव हुआ है।दक्षिण छत्तीसगढ़ में भारी बारिश की संभावना है। इनमें दुर्ग, कवर्धा, बेमेतरा, बस्तर सहित अन्य जिला शामिल है। जबकि मध्य छत्तीसगढ़ में हल्की बारिश होगी। वहीं बदले मौसम की वजह से सभी जगहों में घना कोहरा छाया रहेगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

You cannot copy content of this page