कई इलाकों में बारिश-ओले, शीतलहर और कोहरे का दिखेगा कहर….
तापमान पहुंचेगा न्यूनतम स्तर पर।

राजधानी (hct)।छत्तीसगढ़ में चार दिन से लोग धूप देखने के लिए तरस गये हैं। आसमान में बादल छाये हैं, आधा दिन प्रदेश का कोहरे में गुजर रहा है, तो वहीं आधा दिन ठिठुरन और बारिश-ओले में। मौसम विभाग ने चेतावनी दी है किअभी मौसम का ये बदला अंदाज बरकरा रहेगा। प्रदेश के कई हिस्सों में बारिश और ओले का अलर्ट जारी किया गया है।

फोटो : साभार गूगल।

अगले 48 घंटे छत्तीसगढ़ के सरगुजा, बिलासपुर, रायपुर संभाग में रूक-रूककर बारिश होती रहेगी। रविवार को ही मौसम में थोड़ी राहत मिलने की उम्मीद है। राजधानी रायपुर में पिछले 48 घंटे से रूक-रूककर बारिश हो रही है।
रायपुर के अलावे बिलासपुर, दुर्ग संभाग में भी शीत लहरी और बारिश का सिलसिला बरकरार रहा।

सरगुजा के लिए तीन दिनों अलर्ट मौसम विभाग ने जारी किया है। सरगुजा संभाग के अधिकांश हिस्सों में ओले के साथ बारिश होगी। यहां तापमान न्यूनतम स्तर तक पहुंच सकता है। मौसम विभाग के अनुसार छत्तीसगढ़ में तीन अलग-अलग सिस्टम बना हुआ हैं। जिसमें हिमाचल प्रदेश के पश्चिमी विदर्भ, बिहार और उसके आसपास का उपरी चक्रवात और मराठवाड़ा के आसपास का चक्रवाती घेरा बना हुआ है। जिसके चलते प्रदेश के मौसम में बड़ा बदलाव हुआ है।दक्षिण छत्तीसगढ़ में भारी बारिश की संभावना है। इनमें दुर्ग, कवर्धा, बेमेतरा, बस्तर सहित अन्य जिला शामिल है। जबकि मध्य छत्तीसगढ़ में हल्की बारिश होगी। वहीं बदले मौसम की वजह से सभी जगहों में घना कोहरा छाया रहेगा।

By Dinesh Soni

जून 2006 में सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय द्वारा मेरे आवेदन के आधार पर समाचार पत्र "हाइवे क्राइम टाईम" के नाम से साप्ताहिक समाचार पत्र का शीर्षक आबंटित हुआ जिसे कालेज के सहपाठी एवं मुँहबोले छोटे भाई; अधिवक्ता (सह पत्रकार) भरत सोनी के सानिध्य में अपनी कलम में धार लाने की प्रयास में सफलता की ओर प्रयासरत रहा। अनेक कठिनाइयों के दौर से गुजरते हुए; सन 2012 में "राष्ट्रीय पत्रकार मोर्चा" और सन 2015 में "स्व. किशोरी मोहन त्रिपाठी स्मृति (रायगढ़) की ओर से सक्रिय पत्रकारिता के लिए सम्मानित किए जाने के बाद, सन 2016 में "लोक स्वातंत्र्य संगठन (पीयूसीएल) की तरफ से निर्भीक पत्रकारिता के सम्मान से नवाजा जाना मेरे लिए अत्यंत सौभाग्यजनक रहा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.