Welcome to CRIME TIME .... News That Value...

Chhattisgarh

पार्षद, महापौर, विधायक, मंत्री, मुख्यमंत्री की क्या बिसात ! इस वार्ड के लिए बन चुके हैं सभी “धृतराष्ट्र”…?

मोर रायपुर में स्मार्ट सिटी का ढोल पीटने वाले और सुबह-सुबह गाड़ी वाला आया घर से कचरा निकाल जैसे कानफोड़ू ध्वनि प्रदुषण फ़ैलाने वाले राजधानी के निगम “ज़ोन-2 के आयुक्त कुम्भकर्ण” बन चुके हैं। उनके लिए विधायक तो दूर मंत्री और मुख्यमंत्री की टिप भी कोई मायने नहीं रख रहे हैं! लगभग साल भर से राजधानी रायपुर के वार्ड क्रमांक 27, मोवा, अमन नगर के मस्जिद गली निवासी इलाके में नाली निकासी बंद किये जाने की वजह से लोग काफी परेशान हैं,और इसके लिए उनके द्वारा महापौर से लेकर विधायक, मंत्री और मुख्यमंत्री तक को पत्र लिख चुके हैं, लेकिन …

रायपुर (hct)। रायपुर नगर निगम जिसे स्वच्छता अभियान के तहत कई पुरस्कार से नवाजा जा चूका है, लेकिन स्वच्छता के दावों को खोखला साबित करती हुई असली तस्वीर वार्ड क्रमांक 27, मोवा, अमन नगर के मस्जिद गली में साफ देखी जा सकती है। यहाँ विगत कई वर्षो से नाली का पानी अंतिम छोर पर खुले प्लाट में निकलता था, लेकिन भूमि स्वामी अपने प्लाट में नाली निकासी को बंद कर दिया है जिससे चलते निकासी नहीं होने के कारण पानी धीरे-धीरे मोहल्ले में ही जमा होते जा रहा है। रुके हुए नाली के गंदे पानी से मोहल्लेवासियों को बीमारी का खतरा सता रहा है। साथ ही मच्छरों एवं बिलबिलाते कीड़े से मोहल्ले वासी बहुत ही ज्यादा परेशान है।

ज्ञात हो कि विगत नौ महीने से मोहल्ले की दोनों तरफ के पानी निकासी नाली को अंतिम छोर के प्लाट मालिक द्वारा बंद कर दिया गया है जिसकी लिखित शिकायत मोहल्लेवासियो द्वारा छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री मा.भूपेश बघेल, नगरीय प्रशासन मंत्री मान. डॉ.शिव डहरिया, रायपुर ग्रामीण विधायक मा.सत्यनारायण शर्मा, नगर निगम आयुक्त, महापौर प्रमोद दुबे, ज़ोन कमिश्नर सहित वार्ड पार्षद से किया गया है, लेकिन शिकायत के बाद भी कार्यवाही सिर्फ कागजों में सिमट कर रह गई है। और उस पर अभी तक किसी भी प्रकार कोई कार्यवाही नहीं किया गया वहीं लोगों को कार्यवाही के नाम पर सिर्फ खोखले आश्वासन दिये जा रहे हैं।
वर्तमान में उक्त जगह को देखने से ही पता चलता है कि वहां निवासरत लोग कैसे रहते होंगे मगर सरकार में बैठे प्रशासनिक अधिकारियों को जानकारी होने के बाद भी मौन रहना समझ से परे है। चूँकि नगरीय निकाय चुनाव सन्निकट है, और अब यहाँ के निवासियों ने ठान लिया है कि वे इस बार उसका बहिष्कार करेंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

You cannot copy content of this page