फर्जी एजेंट बनकर जशपुर की महिला को कॉल कर ठग लिए दो लाख साठ हजार।

दीपक वर्मा, संवाददाता
जशपुर।
जशपुर शहर में फर्जी बीमा एजेंट ने बीमा कम्पनी के लुभावने आफर देकर एक महिला से दो लाख साथ हजार की ठगी कर ली इस मामले में जशपुर पुलिस ने एक युवक अमन वर्मा उर्फ़ फैजल खान के खिलाफ ठगी का मामला पंजीबद्ध किया है।
दरअसल चार साल पूर्व रानीबगीचा पोस्ट- सिटोंगा, जशपुर निवासी श्रीमती किरण खलखो जेम्स खलखो को कथित टूर पर भारती एक्सा बीमा कम्पनी के नाम पर एजेंट बनकर अमन वर्मा नामक व्यक्ति महिला की बेटी सुनिधि खलखो के नाम रजिस्ट्रेशन करवाया गया था, जिसके बाद उक्त एजेंट ने मोटी रकम का चेक उसकी बेटी के नाम से जारी होने का हवाला देते हुवे चेक प्राप्त करने हेतु बैंक ड्राफ्ट बनवाने को कहा। जिसके बाद पीड़ित महिला ने MAX CLUB SERVICES के नाम से बैंक ड्राफ्ट क्रमांक-676578 दिनांक 25.02.2015 को 30,000/- (तीस हजार रूपये मात्र) एवं बैंक ड्राफ्ट क्रमांक 677619 दिनांक 16.04.2015 को 30,000/- (तीस हजार रूपये मात्र) तैयार करवा कर कुरियर से उनके पते में भेज दिया। इसके बाद चेक की रकम का टेक्स पटाने के एवज में (COPERATIVE INDIA) के नाम से दो लाख का चेक भी मंगवा लिया, इसके बाद उसने फोन उठाना बंद कर दिया।
जब इस सम्बन्ध में सम्बन्धित बीमा कम्पनी के अधिकृत लोगो से सम्पर्क किया तो पता चला की अमन वर्मा नामक का कोई भी एजेंट उनकी कम्पनी में कार्यरत नही है। काफी पूछताछ करने पर कम्पनी से मिली जानकारी से पता चला की वह व्यक्ति मो० फजल खान नाम का है जिसके द्वारा अन्य कई कम्पनियों के नाम से ऐसे ही ठगी का काम किया जा चूका है। पीडिता ने इस मामले में तीन साल पूर्व जशपुर कोतवाली थाना में शिकायत किया गया था।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *