*लक्ष्मी नारायण लहरे (कोसीर)
कोसीर (रायगढ़)।  राष्ट्रीय कवि संगम के तत्वावधान में मासिक काव्य गोष्ठी सह परिचर्चा सम्मेलन सिंचाई विभाग, प्रार्थना सभागार बिलासपुर में आयोजित की गई। सर्वप्रथम महात्मा गांधी जी के प्रतिमा में पुष्प गुच्छ अर्पित कर व माँ सरस्वती का पूजन कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया।
अतिथियों को पुष्पहार से सम्मानित विभिन्न जिलों से आये साहित्यकारों द्वारा किया गया।उक्त कार्यक्रम में आनन्द सिंघनपुरी द्वारा लिखित काव्य संग्रह काव्य तरंग अनुपम का लोकार्पण/विमोचन राष्ट्रीय अध्यक्ष जगदीश मित्तल जी,राष्ट्रीय महामंत्री महेश शर्मा जी,डॉ विनय कुमार पाठक (पूर्व राजभाषा आयोग अध्यक्ष), डॉ ब्रजेश सिंह,डॉ गिरधर गुप्ता,केवल कृष्ण पाठक जी,डॉ विनोद कुमार वर्मा, राघवेंद्र दुबे जी के हाथों से किया गया।ततश्चात दस्तक कार्यकम नवम्बर में आयोजित किये जाने हैं उसके लिए नवोदित, नवांकुर साहित्यकारों का काव्यपाठ हुआ। जिसमें रायगढ़ जिले से बबिता पटेल,वसुन्धरा पटेल ‘अक्षरा’,अंकित ने काव्य पाठ किया। साथ में चन्द्रसेन मिश्रा तथा आनन्द सिंघनपुरी ने भी काव्यपाठ किया।
सर्वविदित हैं रायगढ़ जिले का विभिन्न सम्मेलनों में सहभागिता रहती हैं तथा राष्ट्रीय कवि संगम इकाई रायगढ़ के जिलाध्यक्ष अंजनीकुमार अंकुर, कार्यकारी अध्यक्ष प्रदीप कुमार गुमसुम द्वारा समय- समय पर विभिन्न साहित्यिक गतिविधियां आयोजन कर प्रतिभाओं को उभारने में रहा हैं। उक्त सम्मेलन में प्रदेश के लगभग कई जिले से कवि, कवियत्री उपस्थित हुए।

By Dinesh Soni

जून 2006 में सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय द्वारा मेरे आवेदन के आधार पर समाचार पत्र "हाइवे क्राइम टाईम" के नाम से साप्ताहिक समाचार पत्र का शीर्षक आबंटित हुआ जिसे कालेज के सहपाठी एवं मुँहबोले छोटे भाई; अधिवक्ता (सह पत्रकार) भरत सोनी के सानिध्य में अपनी कलम में धार लाने की प्रयास में सफलता की ओर प्रयासरत रहा। अनेक कठिनाइयों के दौर से गुजरते हुए; सन 2012 में "राष्ट्रीय पत्रकार मोर्चा" और सन 2015 में "स्व. किशोरी मोहन त्रिपाठी स्मृति (रायगढ़) की ओर से सक्रिय पत्रकारिता के लिए सम्मानित किए जाने के बाद, सन 2016 में "लोक स्वातंत्र्य संगठन (पीयूसीएल) की तरफ से निर्भीक पत्रकारिता के सम्मान से नवाजा जाना मेरे लिए अत्यंत सौभाग्यजनक रहा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.