Welcome to CRIME TIME .... News That Value...

ChhattisgarhCorruption

रेत चोरी पर जिला प्रशाशन व खनिज विभाग महेरबान, मिलीभगत से हो रहा सब काम।

खुटेरी में चैन माउंटेन मशीन से अवैध रेत खनन कार्य को दिया जा रहा अंजाम,प्रशासन मौन पूर्व विधायक आर के राय ने जिला प्रशासन व् स्थानीय विधायक पर मिलीभगत का लगाया आरोप…

*हेमंत साहू
बालोद। छग प्रदेश सरकार एक और रेत खदानों में अवैध खनन रोकने रेत निति बना रही है तो दूसरी तरफ खुद सरकार के जनप्रतिनिधि व अधिकारियो की मिलीभगत से जिले के गुंडरदेही विकासखंड अंतर्गत ग्राम खुटेरी रेत खदान में दो दो चैनमाउंटेन मशीनों के माध्यम से दिन-रात रेत खनन का कार्य धडल्ले से जारी है। खुटेरी गाँव के तांदुला नदी में पिछले 6 दिनों से प्रशासन व नेताओ के मिलीभगत से इस अवैध खनन के कार्य को अंजाम दिया जा रहा है।
इस मामले में शनिवार को गुंडरदेही विधायक कुँवरसिंह से भी चर्चा की गई तो विधायक ने मामले की जानकारी नहीं होने की बात कहते हुए मामले की दिखवाने की बात कही।

आचार संहिता हटते ही प्रशासन अब  माफियाओं पर मेहरबान क्यों ?

गौरतलब है कि जब लोकसभा चुनाव के वक्त आचार संहिता लागू थी; उस वक्त न केवल जिला प्रशासन बल्कि राजस्व, पुलिस विभाग द्वारा जिले के खनिज विभाग को पीछे छोड़ते हुए जिले के अलग-अलग इलाको में चल रहे अवैध रेत खनन व अन्य अवैध कार्यो के खिलाफ लगातार कार्यवाही कर रही थी ,लेकिन आचार संहिता हटते ही जिले भर के अलग-अलग जगहों में लगातार अवैध खनन की जानकारी लगातार मिलने लगी है। इस पर अब किसी भी विभाग की नजर नहीं पड़ना जिम्मेदारो के कार्यशैली पर सवाल खड़ी कर रही है।

पूर्व विधायक आर के राय ने भी स्थानीय विधायक व जिला प्रशासन पर साधा निशाना

खुटेरी रेत खदान में चल रहे अवैध रेत खनन मामले में गुंडरदेही के पूर्व विधायक आर के राय ने कहा कि क्षेत्र में चल रहे इस अवैध रेत खनन का स्थानीय विधायक व जिला प्रशासन जिम्मेदार है। क्योंकि इस खदान को विधायक के नजदीकी लोगो द्वारा ही संचालित किया जा रहा है; और खुले-आम इस खदान को संचालित किये जाने के बाद भी प्रशासन की ख़ामोशी इस अनैतिक कार्यो में उनकी संलिप्तता को उजागर करती है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

You cannot copy content of this page