*हेमंत साहू
बालोद। कलेक्टर श्रीमती रानू साहू के मार्गदर्शन में तांदुला नदी में रामघाट के समीप सफाई अभियान चलाया गया। तांदुला नदी की सफाई में सभी वर्ग के लोगों ने बड़ी ही उत्सुकता के साथ सहभागिता निभाई।
उन्होंने कहा कि जनसहभागिता से ही तांदुला नदी की सफाई हो पाएगी। उन्होंने सभी लोगों से सफाई हेतु सतत् रूप से अपनी सहभागिता निभाने की अपील की है।
तांदुला नदी की सफाई में श्रमदान करने वालों में गुण्डरदेही विधानसभा विधायक कुंवर सिंह निषाद, नगर पालिका बालोद के अध्यक्ष विकास चोपड़ा, कलेक्टर श्रीमती रानू साहू, पुलिस अधीक्षक एमएल कोटवानी, जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी बीएल गजपाल, एसडीएम हरेश मण्डावी, गणमान्य नागरिक कृष्णा दुबे सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी-कर्मचारी, रेडक्रास के सदस्य, स्वसहायता समूह की महिलाए, विभिन्न सामाजिक संगठनों के सदस्य,बहुत बड़ी संख्या में नगरवासी व ग्रामीणजन शामिल थे।
लोगों द्वारा नदी में फैले जलकुंभी व खरपतवारों को बाहर निकाल कर, तांदुला नदी की सफाई में अपना श्रमदान किया गया। कलेक्टर श्रीमती साहू ने तांदुला नदी की सफाई अभियान में शामिल होने वाले सभी वर्ग के लोगों को अपना धन्यवाद ज्ञापित किया।

By Dinesh Soni

जून 2006 में सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय द्वारा मेरे आवेदन के आधार पर समाचार पत्र "हाइवे क्राइम टाईम" के नाम से साप्ताहिक समाचार पत्र का शीर्षक आबंटित हुआ जिसे कालेज के सहपाठी एवं मुँहबोले छोटे भाई; अधिवक्ता (सह पत्रकार) भरत सोनी के सानिध्य में अपनी कलम में धार लाने की प्रयास में सफलता की ओर प्रयासरत रहा। अनेक कठिनाइयों के दौर से गुजरते हुए; सन 2012 में "राष्ट्रीय पत्रकार मोर्चा" और सन 2015 में "स्व. किशोरी मोहन त्रिपाठी स्मृति (रायगढ़) की ओर से सक्रिय पत्रकारिता के लिए सम्मानित किए जाने के बाद, सन 2016 में "लोक स्वातंत्र्य संगठन (पीयूसीएल) की तरफ से निर्भीक पत्रकारिता के सम्मान से नवाजा जाना मेरे लिए अत्यंत सौभाग्यजनक रहा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.