*लक्ष्मी नारायण लहरे (कोसीर)
कोसीर। केंद्रीय विद्यालय संगठन नई दिल्ली के तत्वावधान भुनेश्वर उड़ीसा में आयोजित 50 वीं राष्ट्रिय खेल कूद प्रतियोगिता 2019-20 मुक्केबाजी में झिंकिपाली कोठी खोल बरमकेला के आशीष साहू ने रजत पदक प्राप्त कर क्षेत्र को गौरवान्वित किया है। आज आशीष के माता पिता जुगेंद्र साहू, मीना साहू एवम समस्त परिवार व ग्रामवासियों द्वारा सम्मान समारोह का भव्य आयोजन किया गया। इस अवसर पर मुख्य अतिथि सारंगढ विधायक श्रीमती उत्तरी जांगड़े विशिष्ट अतिथि ग्रामीण जिला कांग्रेस अध्यक्ष अरुण मालाकार जिला कांग्रेस सचिव गनपत जांगड़े युवा कांग्रेस विधानसभा अध्यक्ष महेंद्र गुप्ता, सुकलाल सागर परमानंद बरिह ठाकुर राम पटेल, दीलु चौहान,लक्ष्मण भोई, चित्रसेन पटेल, मनोरंजन भोई, आनंद भोई, प्रफुल्ल महानंद, सौभाग्य साहू श्रीमंत भोई, नीलेश चौहान, भवानी इजारदार, किशोर शर्मा, हेमसागर पटेल,निज सचिव कोमल इजारदार,
विधायक मीडिया प्रभारी गोल्डी लहरे शामिल हुए।
सर्वप्रथम युवा मुक्केबाज का सारंगढ विधायक ने मेडल देकर सम्मानित किया उसके बाद साहू परिवार हुआ ग्रामवासियों ने अतिथियों का पुष्प आहार व पुष्पगुच्छ से स्वागत किया, आशीष साहू के दादाजी नरोत्तम साहू ने कार्यक्रम को संबोधित किया और कहा मेरा सौभाग्य है कि मेरे पोता आज गांव वह अपने परिवार का नाम रोशन कर रहा है मैं यहां उपस्थित सभी अतिथियों का स्वागत अभिनंदन करता हूं। गनपत जांगड़े ने कार्यक्रम को संबोधित किया और कहा कि ग्रामीण स्तर की प्रतिभा आज राष्ट्रीय स्तर पर अपने क्षमता दिखा रहे हैं यह क्षेत्र के लिए सबसे बड़ी उपलब्धि है मैं आशीष साहू को बहुत-बहुत बधाई देता हूं और उज्जवल भविष्य की कामना करता हूं। महेंद्र गुप्ता ने भी रजत पदक विजेता को बधाई दिया और आशीष को क्षेत्र का गौरव बताया, जिला ग्रामीण कांग्रेस अध्यक्ष अरुण मालाकार ने आशीष साहू के इस उपलब्धि को कोठी खोल बरमकेला सहित पूरे विधानसभा की उपलब्धि बताया और बधाई देते हुए उज्ज्वल भविष्य की कामना की।
अंत मे विधायक उत्तरी जांगड़े ने सम्बोधित करते हुए कहा कि आशीष की कामयाबी पूरे विधानसभा के लिए गौरव की बात है आगे और भी बढ़िया खेलें मैं उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना करती हूं। कार्यक्रम के अंत मे विधायक ने शाल श्रीफल से आशीष का सम्मान किया व ग्राम पंचायत ने 5 हजार का चेक प्रदान किया कार्यक्रम में बड़ी संख्या में ग्रामवासी जनप्रतिनिधि उपस्थित रहे।

By Dinesh Soni

जून 2006 में सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय द्वारा मेरे आवेदन के आधार पर समाचार पत्र "हाइवे क्राइम टाईम" के नाम से साप्ताहिक समाचार पत्र का शीर्षक आबंटित हुआ जिसे कालेज के सहपाठी एवं मुँहबोले छोटे भाई; अधिवक्ता (सह पत्रकार) भरत सोनी के सानिध्य में अपनी कलम में धार लाने की प्रयास में सफलता की ओर प्रयासरत रहा। अनेक कठिनाइयों के दौर से गुजरते हुए; सन 2012 में "राष्ट्रीय पत्रकार मोर्चा" और सन 2015 में "स्व. किशोरी मोहन त्रिपाठी स्मृति (रायगढ़) की ओर से सक्रिय पत्रकारिता के लिए सम्मानित किए जाने के बाद, सन 2016 में "लोक स्वातंत्र्य संगठन (पीयूसीएल) की तरफ से निर्भीक पत्रकारिता के सम्मान से नवाजा जाना मेरे लिए अत्यंत सौभाग्यजनक रहा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.