रायपुर । वामन राव लाखे वार्ड अंतर्गत कुशालपुर के तुलसी नगर बस्ती के अंदर रहने वाले दो बच्चों को पीलिया की शिकायत हुई है ।
जानकारी मिलने पर रायपुर दक्षिण से कांग्रेस प्रत्याशी रहे कन्हैया अग्रवाल में तत्काल कुशालपुर पहुंचकर प्रभावितों से जानकारी ली और मोहल्ले के लोगों से बात की।
नगर निगम के अमले के साथ क्षेत्र के पार्षद भी प्रभावित क्षेत्र में पहुंचे। पानी के सैंपल लेने के लिए निर्देश दिए। बाजार की खुली खाद्य सामग्रियों बचने की सलाह भी दी गई है। कन्हैया अग्रवाल ने सभी बर्फ फैक्ट्रियों को सील करने की मांग करते हुए कहा है कि बर्फ फैक्ट्रियों में और अखाद्य बर्फ को शादी पार्टी के लिए बर्फ गोला गन्ना रस शरबत की दुकानों में अनवरत बेचा जा रहा है। फूड विभाग का भी इन बीमारी फैलाने वाली फैक्ट्रियों पर नियंत्रण नहीं है या उन्हें फूड विभाग संरक्षण दे रहा है।
कुशालपुर क्षेत्र के पानी का सैंपल लेने के साथ ही सभी नालियों की सफाई और पाइप लाइनों की जांच का आदेश भी निगम अमले को दिया गया है।

कन्हैया अग्रवाल
रायपुर दक्षिण विधानसभा

By Dinesh Soni

जून 2006 में सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय द्वारा मेरे आवेदन के आधार पर समाचार पत्र "हाइवे क्राइम टाईम" के नाम से साप्ताहिक समाचार पत्र का शीर्षक आबंटित हुआ जिसे कालेज के सहपाठी एवं मुँहबोले छोटे भाई; अधिवक्ता (सह पत्रकार) भरत सोनी के सानिध्य में अपनी कलम में धार लाने की प्रयास में सफलता की ओर प्रयासरत रहा। अनेक कठिनाइयों के दौर से गुजरते हुए; सन 2012 में "राष्ट्रीय पत्रकार मोर्चा" और सन 2015 में "स्व. किशोरी मोहन त्रिपाठी स्मृति (रायगढ़) की ओर से सक्रिय पत्रकारिता के लिए सम्मानित किए जाने के बाद, सन 2016 में "लोक स्वातंत्र्य संगठन (पीयूसीएल) की तरफ से निर्भीक पत्रकारिता के सम्मान से नवाजा जाना मेरे लिए अत्यंत सौभाग्यजनक रहा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.