मोदी के स्वच्छ भारत अभियान की मखौल उड़ा रहा जोन आयुक्त 02, महापौर, स्वास्थ्य मंत्री ने आँखों में पट्टी बांध बन बैठे हैं गांधारी !

छ: माह से नाली निकासी बन्द होने से बीमारी का खतरा

रायपुर (hct)। स्वच्छता के नाम पर वाहवाही लुटने वाली छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर निगम प्रशासन असली तस्वीर स्वच्छता के दावों को खोखला साबित करती हुई साफ देखी जा सकती हैl रायपुर नगर निगम स्वच्छता अभियान के तहत कई पुरस्कार जीत चुकी है वहीं दूसरी ओर रायपुर के मोवा इलाके में नाली निकासी बंद किये जाने की वजह से लोग काफी परेशान हैं। विगत कई वर्षो से नाली का पानी अंतिम छोर पर खुले प्लाट में निकलता था भूमि स्वामी अपने प्लाट में नाली निकासी को बंद कर दिया है।
निकासी नहीं होने के कारण धीरे धीरे पानी मोहल्ले में ही जमा होते जा रहा है रुके हुए नाली के गंदे पानी से मोहल्लेवासियों को बीमारी का खतरा सता रहा है। साथ ही मच्छरों एवं बिलबिलाते कीड़े से मोहल्ले वासी बहुत ही ज्यादा परेशान है।
रायपुर नगर निगम के वार्ड क्रमांक-27अमन नगर मोवा के मस्जिद गली में विगत छ: माह से मोहल्ले की दोनों तरफ के पानी निकासी नाली को अंतिम छोर के प्लाट मालिक श्री अलताब चौहान द्वारा बंद कर दिया गया है जिसकी लिखित शिकायत मोहल्लेवासियो द्वारा छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री मा.भूपेश बघेल सहित नगरीय प्रशासन मंत्री डॉ.शिव डहरिया, रायपुर ग्रामीण विधायक मा.सत्यनारायण शर्मा, नगर निगम आयुक्त,महापौर प्रमोद दुबे, ज़ोन कमिश्नर समेत वार्ड पार्षद से किया गया हैl
शिकायत के बाद भी कार्यवाही सिर्फ कागजों में सिमट कर रह गई है। अब तक छ: माह बीत जाने के बाद भी कोई कार्यवाही नहीं किया गया। लेकिन लोगों को कार्यवाही के नाम पर सिर्फ खोखले आश्वासन दिये जा रहे हैं।

About Post Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *