Welcome to CRIME TIME .... News That Value...

Crime

बिना मेहनत लाभ की लालसा ने लगवाई तीन लाख 50 हजार की चपत… फोन स्क्रीन साझा कर बोला-आपका खाता खाली हो गया

मध्‍य प्रदेश के जबलपुर में दो घटनाएं हुईं, जिन्‍हें पढ़कर आप भी सचेत हो जाएं। पहली गढ़ा की, जहां बेदीनगर में मोबाइल पर 30 सितंबर को अज्ञात व्यक्ति ने फोन किया। लाभ गिनाते हुए राष्ट्रीयकृत बैंक के क्रेडिट कार्ड बनवाने का प्रलोभन दिया। वहीं दूसरी त्रिमूर्ति नगर के नंदन विहार की है जहां 24 फरवरी, 2023 को इंटरनेट मीडिया पर नामी कंपनी की पेंसिल पैकिंग का विज्ञापन देखा था।

 जबलपुर (Jabalpur News)। जबलपुर में झांसा देकर धोखाधड़ी की गई। एक से क्रेडिट कार्ड बनवाने का झांसा देकर एक साइबर ठग ने एक व्यक्ति के बैंक खाते से तीन लाख 10 हजार रुपये पार कर दिए। वहीं इंटरनेट मीडिया पर घर बैठे कमाई के विज्ञापन के जाल में फंसकर एक युवक ठगों का शिकार बन गया।

वीडियो काल कर मोबाइल स्क्रीन साझा करने को कहा

पीड़ित गढ़ा थाना क्षेत्र निवासी शिशिर खंडेलवाल (56) ने पुलिस में शिकायत की है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। बेदीनगर निवासी खंडेलवाल बातों के जाल में फंसाने के बाद इंटरनेट मीडिया से वीडियो काल कर मोबाइल स्क्रीन साझा करने को कहा।

एसबीआइ क्रेडिट कार्ड का छायाचित्र प्राप्त कर लिया

गूगल क्रोम में क्रेडिट कार्ड आवेदन की प्रक्रिया कराया। नया कार्ड जनरेट के लिए पुराने एसबीआइ एवं बीओआइ कार्ड नंबर की आवश्यकता बताते हुए उससे एसबीआइ क्रेडिट कार्ड का छायाचित्र प्राप्त कर लिया।

क्रेडिट कार्ड बैलेंस दो लाख 50 हजार रुपये कम हो गया

उसके कुछ देर बाद ही एसबीआइ क्रेडिट कार्ड बैलेंस दो लाख 50 हजार रुपये कम हो गया। बीओआइ के खाते से लगभग 61 हजार रुपये कट गए।

जांच के बाद पुलिस ने शुक्रवार काे मामला पंजीबद्ध किया

रुपये कटने की सूचना उसे जैसे ही मोबाइल संदेश से प्राप्त हुई, उसने तुरंत दोनों बैंक के कार्ड बंद करा दिया। शिकायत की जांच के बाद पुलिस ने शुक्रवार काे मामला पंजीबद्ध किया है। आरंभिक जांच में मामला साइबर ठगी का बताया गया है।

ठगों का शिकार बना त्रिमूर्ति नगर में रहने वाला युवक

50 हजार रुपये से हाथ धो बैठा। घर बैठे कमाई के विज्ञापन के लालच में फंसा और दिए गए फोन नंबर पर काल किया। दूसरी ओर से फोन उठाने वाले स्वयं को कंपनी का स्वामी एवं प्रबंधक बताया।

अलग-अलग बैंक खाते में कुल 52 हजार 920 जमा कराए

विनय अग्रवाल नाम बताया। उसके बाद पैकजिंग का सामान भेजने के एवज में प्रियांशु से अलग-अलग बैंक खाते में कुल 52 हजार 920 रुपये जमा कराए। फिर पैकजिंग के लिए पेसिंल भेजने की बात कही।

पारश्रमिक सहित जमा कराई राशि वापस करने का झांसा दिया

पैकजिंग करके पेंसिल वापस भेजने पर पारश्रमिक सहित जमा कराई गई राशि वापस करने का झांसा दिया। राशि जमा करने के बाद बाद भी जब उस तक सामग्री नहीं पहुंची तो संंबंधित नंबर पर फोन किया।

कुछ दिन बाद यह फोन नंबर बंद हो गया

उसे धोखाधड़ी और ठगी की आशंका हुई। गोहलपुर पुलिस को शिकायत की। पुलिस ने आरंभिक विवेचना के बाद शुक्रवार को अज्ञात आरोपित के विरुद्ध मामला पंजीबद्ध किया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

You cannot copy content of this page