Welcome to CRIME TIME .... News That Value...

Crime

दोस्त को फंसाने के लिए छत्‍तीसगढ़ के इस नाबालिग ने दी थी विमानों को बम से उड़ाने की धमकी, हैकिंग में है एक्‍सपर्ट

राजनांदगांव के 17 वर्षीय नाबालिग ने एक्स पर एअर इंडिया और इंडिगो विमानों को बम से उड़ाने की धमकी दी थी। पुलिस की पूछताछ में उसने कबूल किया कि पैसों के विवाद के कारण वह अपने दोस्त को फंसाना चाहता था, जिसके लिए उसने उसका ईमेल हैक कर धमकी भरी पोस्ट की। नाबालिग को हिरासत में लेकर बाल सुधार गृह भेज दिया गया है।

HIGHLIGHTS

  1. नाबालिग की गतिविधियों से कई व्यापारी थे परेशान।
  2. नाबालिग पर कोई आपराधिक मामला नहीं है दर्ज।
  3. मोबाइल और ईमेल हैकिंग में एक्‍सपर्ट है नाबालिग।

राजनांदगांव। एक्स पर एअर इंडिया और इंडिगो के विमानों को बम से उड़ाने की धमकी भरे पोस्ट के मामले में नई जानकारी सामने आई है। राजनांदगांव के 17 वर्षीय नाबालिग ने पुलिस की पूछताछ में उसने स्वीकार किया कि पैसों को लेकर हुए विवाद के चलते वह अपने दोस्त को फंसाना चाहता था। इसी वजह से उसने अपने दोस्त का ईमेल हैक कर एक्स पर धमकी भरी पोस्ट की थी। नाबालिग का उद्देश्य अपने दोस्त को फंसाना था, ताकि उससे बदला ले सके।

बाल सुधार गृह भेजा गया नाबालिग

मुंबई पुलिस ने नाबालिग की साजिश का पर्दाफाश करते हुए उसे हिरासत में लिया और बाल सुधार गृह भेज दिया है। मामले की जांच के दौरान उसके पिता से भी लगातार पूछताछ की जा रही है, ताकि यह पता लगाया जा सके कि इस साजिश में और कौन-कौन लोग शामिल हैं। पुलिस यह भी जांच कर रही है कि इस घटना के पीछे कोई बड़ा आपराधिक षड्यंत्र तो नहीं है।naidunia_image

हैकिंग में माहिर, पर पहले कोई आपराधिक रिकॉर्ड नहीं

नाबालिग के खिलाफ राजनांदगांव जिले में पहले से कोई आपराधिक मामला दर्ज नहीं था। हालांकि, जांच में यह बात सामने आई है कि वह मोबाइल और ईमेल हैकिंग में माहिर है। नाबालिग ने इस कौशल का इस्तेमाल अपने दोस्त को फंसाने के लिए किया। इस हरकत से कुछ व्यापारी भी पहले परेशान हो चुके हैं, जो अब सामने आ रहे हैं।

राजनांदगांव पुलिस का सहयोग

राजनांदगांव पुलिस ने इस मामले में सभी आवश्यक जानकारी मुंबई पुलिस को सौंप दी है। पुलिस यह भी जानने का प्रयास कर रही है कि क्या इस तरह की और कोई घटनाएं हुई हैं या फिर नाबलिग ने किसी अन्य व्यक्ति को भी इस तरह से फंसाने की कोशिश की है। फिलहाल, पुलिस नाबालिग के द्वारा की गई हैकिंग गतिविधियों की जांच कर रही है।naidunia_image

नाबालिग के माता-पिता के खिलाफ भी दर्ज है केस

बतादें कि एअर इंडिया और इंडिगो के विमानों को बम से उड़ाने की धमकी मिली थी, जिसे छत्‍तीसगढ़ के राजनांदगांव के एक नाबालिग ने दी थी। एक्स पर पोस्ट हाेने के बाद विमानों की इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई। घंटों जांच के बाद विमानों की दोबारा उड़ान भरी गई थी। एअर इंडिया व इंडिगो विमान को बम से उड़ाने की धमकी देने के मामले में नाबालिग के माता-पिता के खिलाफ भी धोखाधड़ी का केस दर्ज है। डोंगरगढ़ थाने में मामला दर्ज हुआ है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

You cannot copy content of this page