Welcome to CRIME TIME .... News That Value...

Crime

UP News: प्रयागराज और प्रतापगढ़ में पुलिस से मुठभेड़, दुष्‍कर्म व हत्‍या के दो आरोपितों को लगी गोली

प्रयागराज-प्रतापगढ़ में मंगलवार रात हुई मुठभेड़ में हत्या के दो आरोपित गोली लगने से घायल हो गए। दोनों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। प्रतापगढ़ में एक महिला की हत्या के मामले में आरोपित विनय कुमार पटेल व प्रयागराज में आठ साल की बच्ची से दुष्कर्म और हत्या के आरोपी मुकेश कुमार के साथ मुठभेड़ हुई। इस मुठभेड़ में आरोपी के पैर में गोली लगी है।

HIGHLIGHTS
  1. प्रयागराज में बालिका से दुष्कर्म और हत्या करने वाले को लगी गोली
  2. प्रतापगढ़ में महिला की हत्या करने वाला आरोपित पुलिस फायरिंग में घायल

 प्रयागराज और प्रतापगढ़ में पुलिस की मंगलवार रात मुठभेड़ हो गई और हत्या के दो आरोपित गोली लगने से घायल हो गए। दोनों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

प्रतापगढ़ के पूरे सुखदेव जेठवारा 25 वर्षीय सपना पटेल की शादी फरवरी माह में प्रयागराज जनपद के बहरिया के मुबारकपुर गांव निवासी अमृतलाल पटेल के बेटे रामचंद्र पटेल से हुई थी। वह शनिवार को मायके गई थी। सोमवार की शाम उसका शव खेत में पड़ा मिला था।

सपना के भाई धर्मेंद्र ने गांव के ही विनय कुमार पटेल व वीरेंद्र कुमार पटेल के खिलाफ नामजद मुकदमा जेठवारा थाने में दर्ज कराया था। इसी क्रम में मंगलवार रात करीब 10:30 बजे मनेहू सराय भीमसेन मोड पर विनय कुमार पटेल की पुलिस से मुठभेड़ हो गई। विनय के दाहिने पैर में गोली लगी है।

 

वहीं प्रयागराज में तीन अक्टूबर की रात आठ वर्षीय बालिका से दुष्कर्म कर उसकी नृशंस हत्या करने वाले अपराधी की देर रात पुलिस से मुठभेड़ हो गई। जूड़ापुर दांदूपुर हाइवे के पास हुई मुठभेड़ में अपराधी के पैर में गोली लगी। उसके पास से तमंचा-कारतूस बरामद किया गया है।

डीसीपी गंगानगर कुलदीप सिंह गुनावत ने बताया कि सरायभोगी का रहने वाला मुकेश कुमार बालिका को साइकिल पर बैठाकर ले गया था। मुंह दबाकर उसके साथ दुष्कर्म किया था। पकड़े जाने के डर से डंडे से बेरहमी से पीटकर उसकी हत्या कर दी थी और भाग निकला था।

औद्योगिक क्षेत्र में छिपा था पुणे सामूहिक दुष्कर्म का मुख्य अभियुक्त अख्तर बाबू

पुणे महाराष्ट्र में महिला संग सामूहिक दुष्कर्म करने का मुख्य अभियुक्त शोएब उर्फ अख्तर बाबू औद्योगिक क्षेत्र में छिपा हुआ था। साथियों संग वारदात को अंजाम देने के बाद वह ट्रेन पकड़कर प्रयागराज आया। इसके बाद औद्योगिक क्षेत्र में डेज मेडिकल स्टोर के पास किराए का कमरा लेकर रहने लगा था।

पुणे पुलिस की ओर से मदद मांगने पर स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) की टीम ने घेरेबंदी कर शोएब को दबोच लिया। उसके कब्जे से एक मोबाइल बरामद हुआ। गिरफ्तारी के बाद पुणे पुलिस रिमांड बनवाकर आरोपित को अपने साथ लेकर चली गई। महाराष्ट्र के पुणे में तीन अक्टूबर 2024 की रात करीब 12 बजे एक महिला अपने ब्वायफ्रेंड के साथ बैठी थी।

 


आरोप है कि उसी दौरान शोएब अपने साथी चंद्र कुमार कनौजिया और सोमनाथ यादव के साथ वहां पहुंचा। तीनों ने पहले महिला और उसके ब्वायफ्रेंड के साथ मारपीट की। उसके बाद ब्वायफ्रेंड को बेल्ट और कपड़े से बांध दिया। इसके बाद महिला के साथ तीनों ने सामूहिक दुष्कर्म किया।

पुणे के कोढवा थाने में मुकदमा लिखा गया। इसके बाद स्थानीय पुलिस ने चंद्र कुमार कनौजिया को गिरफ्तार कर जेल भेजा। पूछताछ के दौरान शोएब और सोमनाथ का नाम सामने आया तो दोनों वहां से भाग निकले। शोएब की लोकेशन प्रयागराज में मिलने पर पुणे पुलिस ने एसटीएफ प्रयागराज के डिप्टी एसपी शैलेश प्रताप सिंह से गिरफ्तारी में मदद मांगी। साथ ही एक टीम को प्रयागराज भेजा।

डिप्टी एसपी ने एसटीएफ इंस्पेक्टर जेपी राय के नेतृत्व में इंस्पेक्टर अनिल कुमार, दारोगा धर्मेंद्र सिंह व पुणे पुलिस के एपीआइ अमोल रसाड़, पीएसआइ राजेंद्र पटोले की टीम को गिरफ्तारी के लिए लगाया गया। टीम ने सोमवार दोपहर औद्योगिक क्षेत्र में छापेमारी करके शोएब को दबोच लिया। पूछताछ में पता चला कि शोएब मुंबई में कबाड़ का काम करता था। अब उसके फरार साथी सोमनाथ की तलाश में एसटीएफ लगी हुई है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

You cannot copy content of this page