दिल्ली। राष्ट्रपति भवन परिसर से रेप का मामला सामने आया है। राष्ट्रपति भवन के कर्मचारी पर इस शर्मसार कर देने वाली घटना को अंजाम देने का आरोप है।
काल्पनिक प्रतीकात्मक छायाचित्र।
कर्मचारी ने कॉलेज की छात्रा को क्वॉर्टर में बुलाकर रेप की वारदात को अंजाम दिया। राष्ट्रपति भवन के कर्मचारी ने लड़की को शादी का झांसा देकर उसके साथ दुष्कर्म किया। खबरों के मुताबिक कर्मचारी ने छात्रा को क्वॉर्टर में बुलाया फिर उसके साथ रेप किया और मौके से फरार हो गया। आरोपी का नाम निशांत बताया जा रहा है। बता दें कि यह घटना बीते 3 दिन पहले की है। पीड़िता एमएससी की छात्रा है।
गौरतलब है कि दिल्ली में बच्चियों और लड़कियों के साथ रेप के मामले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं। इससे पहले फरवरी माह में दिल्ली के निहाल विहार इलाके से एक सात साल की बच्ची के साथ दुष्कर्म के बाद हत्त्या का मामला सामने आया। इस मामले में पुलिस ने पड़ोस में रहने वाले बाप बेटे को गिरफ्तार किया था। आरोप था कि बेटे ने पहले बच्ची का अपहरण कर रेप किया और बाप ने बेटे की करतूत छिपाने के लिए बेरहमी से हत्या के बाद शव को ठिकाने लगाने में उसकी मदद की।
वहीं, एक मामला दिल्ली के कंझावला इलाके आया, जहां एक परिवार ने दिल्ली महिला आयोग (DCW) से संपर्क कर आरोप लगाया कि इस साल की शुरुआत में उनकी नाबालिग बेटी का सामूहिक बलात्कार किया गया और उसे मकान की छत से फेंक दिया गया। पीड़ित लड़की की बाद में इलाज के दौरान मौत हो गई। मामले में पीड़ित परिवार ने दिल्ली पुलिस पर गंभीर आरोप लगाए हैं।

साभार : *सूत्र।

By Dinesh Soni

जून 2006 में सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय द्वारा मेरे आवेदन के आधार पर समाचार पत्र "हाइवे क्राइम टाईम" के नाम से साप्ताहिक समाचार पत्र का शीर्षक आबंटित हुआ जिसे कालेज के सहपाठी एवं मुँहबोले छोटे भाई; अधिवक्ता (सह पत्रकार) भरत सोनी के सानिध्य में अपनी कलम में धार लाने की प्रयास में सफलता की ओर प्रयासरत रहा। अनेक कठिनाइयों के दौर से गुजरते हुए; सन 2012 में "राष्ट्रीय पत्रकार मोर्चा" और सन 2015 में "स्व. किशोरी मोहन त्रिपाठी स्मृति (रायगढ़) की ओर से सक्रिय पत्रकारिता के लिए सम्मानित किए जाने के बाद, सन 2016 में "लोक स्वातंत्र्य संगठन (पीयूसीएल) की तरफ से निर्भीक पत्रकारिता के सम्मान से नवाजा जाना मेरे लिए अत्यंत सौभाग्यजनक रहा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.