Welcome to CRIME TIME .... News That Value...

Crime

आनलाइन हुई दोस्ती, फिर गिफ्ट भेजने के बहाने कर ली चार लाख की धोखाधड़ी

कोतवाली क्षेत्र के टिकरापारा में रहने वाली युवती से इंटरनेट मीडिया में दोस्ती कर चार लाख की ठगी कर ली गई। इसके बाद भी उन्हें धमकाकर रुपये मांगे जा रहे हैं। युवती ने इसकी शिकायत कोतवाली थाने में की है। इस पर पुलिस ने जुर्म दर्ज कर मामले को जांच में लिया है।

HIGHLIGHTS

  1. यादव मोहल्ला में रहने वाली हेमलता मैत्री स्वास्थ्य विभाग में काम करती है।
  2. हेमलता मैत्री ने पूरे मामले की शिकायत टिकरापारा कोतवाली थाने में की है।
  3. उनसे अलग-अलग बहानों से चार लाख 77 हजार 200 की ठगी कर ली गई।

 बिलासपुर। कोतवाली क्षेत्र के टिकरापारा यादव मोहल्ला में रहने वाली हेमलता मैत्री(32) स्वास्थ्य विभाग में काम करती हैं। उन्होंने बताया कि गुजरात के सूरत में रहने वाला आनंद पटेल यूके में रहकर ब्रिटिश एयरवेज में काम करता है। दाेनों की दोस्ती फेसबुक के माध्यम से हुई थी। बातचीत के दौरान उसने आठ सितंबर को गिफ्ट भेजने की बात कही।

गिफ्ट के लालच में आकर युवती ने उसे अपना पता दे दिया। इसके दूसरे ही दिन उन्हें अनजान नंबर से काल आया। फोन करने वाले ने खुद को कस्टम अधिकारी बताकर पार्सल के लिए 45 हजार 500 रुपये पेमेंट करने के लिए कहा। इस पर युवती ने 25 हजार आनलाइन और 20 हजार 500 रुपये बताए खाते में जमा कराए। इसके कुछ देर बाद उन्हें बताया गया कि पार्सल में 80 हजार पाउंड नगद है। इसके लिए उनसे एक लाख 57 हजार रुपये की मांग की गई।

रुपये जमा नहीं करने पर उनके खिलाफ कार्रवाई की धमकी दी गई। रुपये जमा कराने के बाद उसने आरबीआइ को टैक्स देने के लिए कहा गया। इस तरह उनसे अलग-अलग बहानों से चार लाख 77 हजार 200 की ठगी कर ली गई। बाद में उनसे और रुपये मांगे गए तो स्वजन और जान-पहचान वालों को इस संबंध में बताया। तब उन्हें धोखाधड़ी की जानकारी हुई। युवती ने पूरे मामले की शिकायत कोतवाली थाने में की है। इस पर पुलिस ने जुर्म दर्ज कर मामले को जांच में लिया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

You cannot copy content of this page