Welcome to CRIME TIME .... News That Value...

Chhattisgarh

प्रभारी उपपंजीयक के कार्यो पर उठे सवाल, स्वयं की मनमानी !

अधिवक्ता संघ ने राजस्व कमिश्नर से की शिकायत।

गुरुर (बालोद) hct :- गुरुर तहसील क्षेत्र में कुछ दिन पहले अनुविभागीय अधिकारी के मार्गदर्शन में तहसीलदार द्वारा अवैध प्लाटिंग पर ताबड़तोड़ कार्यवाही करते हुए प्लाट काट कर टुकड़ो में बेचने वाले जमीन दलालों के खिलाफ बुलडोजर चलाकर कड़ी कार्यवाही किया गया। उसके बाद भी अवैध प्लाटिंग का खेल ग्रामीण क्षेत्रो में निरंतर जारी है हरे भरे फलदार, छायादार वृक्षों को भी धराशाई करने से बाज नही आ रहे है। तहसील में बैठे प्रभारी उपपंजीयक के पद पर विगत 6 वर्षों से अंगद की भांति जमे हुए है।

अधिवक्ता संघ ने यह आरोप लगाते हुए कमिश्नर से शिकायत किया है कि किसानों के कृषि भूमि के छोटे छोटे टुकड़ो का अंतरण पंजीयन कृषि भूमि में पंजीयन न कर वर्ग फिट वर्ग मीटर में कराने के लिए बाध्य की जाती है। संघ वालो ने तो यह भी बताया कि सीधा मुँह हम लोगो से बात भी नही करते है। कभी कभी तो किसानों के दस्तावेजों में कुछ कमी रह जाने पर टेबल से ही फेक देते है।

इस तरह से उपपंजीयक का अधिवक्ताओं के साथ दुर्व्यवहार करना बहुत ही निंदनीय है। तथा काम करने के एवज में मोटी रकम (फीस) के तौर पर भारी भरकम रुपयों की डिमांड की जाती है। ऐसा आरोप गुरुर तहसील के समस्त अधिवक्ता संघ के पदाधिकारियों ने राजस्व कमिश्नर को ज्ञापन सौंपते हुए जल्द ही प्रभारी उपपंजीयक के रूप में पदस्थ रश्मि सोनी के खिलाफ जांच उपरांत विभागीय कार्यवाही करने की मांग की है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

You cannot copy content of this page