ChhattisgarhPolitics

भूपेश के साथ टीएस, ताम्रध्वज भी ले सकते हैं शपथ…

भूपेश के साथ टीएस, ताम्रध्वज भी ले सकते शपथ

अाईएनएच टीवी चैनल में डाॅ. हिमांशु द्विवेदी को दिया पहला इंटरव्यू

HCT:रायपुर।मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के साथ 17 दिसंबर को टीएस सिंहदेव व ताम्रध्वज साहू भी शपथ ले सकते है। भूपेश बघेल ने रविवार को अाईएनएच टीवी चैनल को दिए पहले इंटरव्यूह में खुलासा किया है कि उनके साथ दो अन्य नेता शपथ लेंगे।

हालांकि उन्होंने नाम नहीं बताया, लेकिन यह कयास लगाए जा रहै है कि शपथ लेने वालों में टीएस सिंददेव व श्री साहू के नाम शामिल हो सकता हैं। इससे पहले यह घोषणा की गई थी कि भूपेश बघेल अकेले शपथ लेंगे।

कल 17 दिसंबर सोमवार को शाम 4 बजे रायपुर के साइंस कॉलेज मैदान में मुख्यमंत्री की शपथ होनी हैं

खास बात ये है कि ये दोनों ने नेता राज्य के मुख्यमंत्री पद के दावेदारों में शामिल थे, लेकिन अालाकमान ने भूपेश के नाम पर मुहर लगाई। माना जा रहा है कि कांग्रेस विधायक दल का नेता चुने जाने के बाद व मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने से पहले भूपेश का यह एक बड़ा सियासी दांव है। इसके माध्यम से वे ये संदेश देना चाहते हैं कि मुख्यमंत्री चयन को लेकर दावेदारों के बीच चाहे कैसी भी प्रतिस्पर्धा रही हो लेकिन अालाकमान के फैसले को सबने स्वीकार किया है। मुख्यमंत्री के रूप में भूपेश का नाम तय होने के बाद भी दावेदारों के बीच कोई कटुता नहीं बल्कि एकजुटता बनी हुई है। टीएस सिंहदेव व ताम्रध्वज साहू 17 को मंत्री के रूप में शपथ लेंगे। एक बात ये भी साफ हो गई है। छत्तीसगढ़ में अब भूपेश अगर नंबर एक पर है तो ये दोनों नेता दूसरे व तीसरे नंबर पर होंगे।


प्रदेश अध्यक्ष का फैसला हाई कमान करेगा

भूपेश बघेल से पूछा गया कि मुख्यमंत्री बनने के बाद क्या वे प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष पद पर भी बने रहेंगे। भूपेश ने कहा कि अब कांग्रेस अध्यक्ष बने रहने की इच्छा तो नहीं है, लेकिन इस बारे में पार्टी अालाकमान ही फैसला लेगा।


अब जल्द दिखेगा बदलाव

भूपेश बघेल ने कहा कि कांग्रेस की सरकार बनने के बाद अब जल्द ही राज्य के शासन व प्रशासन में बदवाल दिखेगा। संविदा नियुक्ति अफसरों के सवाल पर उन्होंने कहा कि नई सरकार प्रदेश में हुई संविदा नियुक्तियों की समीक्षा करेगी। अफसरों के बारे में उन्होंने कहा कि हम काम करना व करवाना दोनों जानते हैं। अफसरों को अपनी सोच अौर समझ नई सरकार अाने के बाद बदलना चाहिए।

Vineet Sharma

2017 से पत्रकारिता की शुरुआत की, पढ़ना और लिखना शौक,त्वरित घटनाक्रम,राजनीतिक एवं शैक्षिक गतिविधियों पर सहजता और सटीकता से समाचार लेखन, राष्ट्रीय डिजिटल मीडिया NEWJ के लिए सिटी रिपोर्टिंग की भी जिम्मेदार, रायगढ़ जिले में हाईवे क्राइम टाइम के जिला ब्यूरो चीफ के पद पर नियुक्त।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button