Welcome to CRIME TIME .... News That Value...

Chhattisgarh

मानसिक तौर पर भाजपा ने हार स्वीकारी…! इसलिए हो रही “स्ट्रांग रूम” में सेंधमारी ?

मानसिक तौर पर भाजपा ने हार स्वीकारी…! इसलिए हो रही “स्ट्रांग रूम” में सेंधमारी ?

पांच राज्यों में चुनाव सम्पन्न हो चुके हैं, इन राज्यों में परिवर्तन की जो बयार चली है; हकीकत है या फ़साना…? यह तो परिणाम आने के बाद ही पता चलेगा, लेकिन मतदाताओं की चुप्पी ने भाजपा के गणितज्ञों के दिमाग को लकवाग्रस्त कर दिया है।

म.प्र. में मामू का सूपड़ा साफ होते महसूस होता है; तो वहीं ३६ गढ़ में 15 साल तक “शातिर साहब” के सहारे निष्कंटक राजपाठ करने वाले ठाठापुर नरेश रमन सिंह मानसिक तौर पर हार स्वीकार कर चुके हैं। उनके मष्तिस्क में चिंता की लकीरें परिलक्षित होने लगी है। कहावत है – “खिसियानी बिल्ली खम्बा नोंचे।”


कुर्सी की मोह और उससे बिछोह ये कोई साहब से पूछे। बस, सारे फसाद का आगाज यही से होता आया है। हताशा स्वरूप ३६ गढ़ के मुखिया ने भी मानसिक रूप से अपनी हार मान लिया है और अपनी हार को जीत में बदलने की छटपटाहट में चुनाव पश्चात लोकतंत्र के परिणाम को जो विद्युतगणिका यंत्र (ईव्हीएम) में संरक्षित व सुरक्षित कमरे में बंद रखे गए हैं को कुछ कुबुद्धि प्रजाति के लोगों द्वारा हेराफेरी की मंशा से प्रभावित करने की खबरे लगातार सोशल मीडिया व अन्य माध्यमों से उजागर हो रही है।


देखिए उक्ताशय से संबंधित वीडियो :

धमतरी, रायपुर, बेमेतरा और बस्तर में ईव्हीएम से छेड़छाड़ की खबर के बाद रायगढ़ से इस खबर ने सोशल मीडिया में बड़ी द्यूतगति से अपना स्थान ले लिया है…! वैसे देखा जाय तो रायगढ़ के चुनावी फ़िजा में उसी दिन से कहर बरसना चालू हो गया था, जिस दिन से एक कलेक्टर बाबू ने अपने आप को मुख्यमंत्री पद के दौड़ में अघोषित रूप से मानकर साम-दाम-दण्ड-भेद की नीति अपना लिया था और सारा प्रशासन उसके सामने पंगु नजर आ रहा था। हाँ एक खास बात, इसी रायगढ़ के सरजमीं में ही एक सुरक्षित स्थान में ईव्हीएम की बड़ी खेप पहुंचने की जानकारी गुप्त सूत्रों से मिली थी।

लेकिन यह हकीकत था ? या कि अफवाह…! इस खबर ने दिनांक 7-12 को जोर पकड़ लिया। रायगढ़ जिला प्रशासन द्वारा “वेयरहाउस को स्ट्रांग रूम” बनाकर रखा गया है। जहां जिले की पांचों विधानसभा की सभी ईवीएम मशीनें सुरक्षित रखी गई है। रायगढ़ के प्रदूषित हवा में अफवाह उड़ी थी कि वेयरहाउस की इस अभेद्य कमरे की दीवार टूटी हुई है और कुछ संदिग्ध लोग मोबाइल लेकर स्ट्रांग रूम में प्रवेश कर गए हैं ! इस खबर को लेकर हमारे प्रतिनिधि ने जब रायगढ़ जिला कांग्रेस प्रवक्ता और कांग्रेस के इलेक्शन रिप्रेजेंटेटिव राजेश भारद्वाज से जानकारी हासिल किया तब उन्होंने बताया कि –

ईव्हीएम को लेकर रायगढ़ में कुछ अफवाह उड़ी थी जैसे दीवाल का टूटना, मोबाइल लेकर स्ट्रांग रूम में प्रवेश करना..! इन सभी की जांच करने के बाद कांग्रेस ने प्रशासन के ऊपर संतुष्टि जताई है और उन्होंने रायगढ़ निर्वाचन अधिकारी और जिम्मेदार लोगों के के प्रति अपना पूरा भरोसा जताया है।

देखिए उक्ताशय से संबंधित वीडियो :

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

You cannot copy content of this page