Welcome to CRIME TIME .... News That Value...

Chhattisgarh

कोरिया : एक बार फिर से हुआ पत्रकार पर हमला सच्चाई सामने लाने का यह नतीजा मिला

*दीपेंद्र शर्मा।

डीजीपी ने बैकुंठपुर में तैनात यातायात आरक्षक को पुरस्कृत करने की घोषणा की है।
आरक्षक महेश मिश्रा

छत्तीसगढ़ के डीजीपी डीएम अवस्थी ने बैकुंठपुर में तैनात यातायात आरक्षक महेश मिश्रा को उत्साहवर्धन हेतु 1 हजार रुपये के नगद पुरस्कार से पुरस्कृत करने की घोषणा की है।

आपको बता दे कि महेश मिश्रा ने लॉकडाउन के दौरान समाज सेवा का अनुपम उदाहरण प्रस्तुत किया है। जब उन्हें पता चला कि मोची की दुकान चलाने वाले राजकुमार एवं अजय कुमार की आर्थिक स्थिति ठीक ना होने के कारण दुकान खोले हुए हैं। उन्होंने तत्काल दोनों के परिवार को 50 – 50 किलो चावल, 5-5 किलो चना व दाल प्रदान की और लॉकडाउन के दौरान दुकान ना खोलने की सलाह दी हैं।

गौरतलब हो कि बैकुंठपुर में तैनात यातायात आरक्षक महेश मिश्रा द्वारा इस सराहनीय कार्य को स्थानीय मीडिया ने भी खूब सराहना करते हुए प्रकाशित किया था। जिसके बाद यह खबर प्रदेश के डीजीपी डीएम अवस्थी तक पहुची हैं। श्री डीएम अवस्थी ने उत्साहवर्धन हेतु 1 हजार रुपये के नगद पुरस्कार से पुरस्कृत करने की घोषणा की है। यह जानकारी छत्तीसगढ़ पुलिस ने ट्वीट कर दी हैं, जिसके बाद से महेश मिश्रा सहित परिवार में खुशी का माहौल हैं, इसके साथ ही करीबियों और चिर-परिचित लोगों का बधाई मिलना लगातार जारी हैं।

कोरिया। प्रदेश में अवैध उत्खनन के मामले हमेशा सामने आते रहते हैं और ऐसे अवैध कार्य करने वालों के हौसले इतने बुलंद रहते हैं कि वे अपने सामने किसी को कुछ समझते ही नहीं। सूरजपुर में अवैध रेत खनन की खबर पर वहां के दो पत्रकार खबर बनाने पहुंचे और जब वापस हो रहे थे उत्खनन करने वालों ने उनके साथ हाथापाई की और उनका मोबाईल कैमरा तोड़ दिया।

प्राप्त जानकारी के अनुसार सूरजपुर जिलें के रमानुजनगर विकासखंड के ग्राम पंचायत परशुरामपुर में सामने आया है, जहां एक न्यूज चैनल व समाचार पत्र के प्रतिनिधि द्वारा मोबाईल फोन सें जेसीबी मशीन के माध्यम से अवैध रेत खनन का वीडियोग्राफी कर वापस लौटते समय खुद को तथाकथित रूप से पत्रकार बताने वाले व्यक्ति ने अपने पुत्र व दो अन्य साथियों की सहयोग से खबर बनाकर वापस लौट रहे दो पत्रकारों के साथ जमकर हाथापाई की और मोबाईल फोन तोड़फोड़ दिया गया है।

अपने साथ हुए हादसे के बाद पीड़ित पत्रकार नंदलाल यादव और रामचंद्र सिंह ने पूरे मामले की जानकारी रमानुजनगर पुलिस थाने में दर्ज कराई। शिकायत पर रामनुजनगर पुलिस से आरोपी जो अपने आप को भी पत्रकार बता रहे थे आशिक खान,राजा खान , जाहिर एवं सगीर के खिलाफ 294,506(B),323 व 34 का भा.द.स. के तहत मामला दर्ज किया है।

पत्रकार सुरक्षा समिति के जिला सह सचिव कौशलेन्द्र यादव ने पुलिस कार्यवाही पर असंतोष व्यक्त करते हुए कहा कि – मामले में पुलिस लीपापोती कर स्थानीय दवाब में तथाकथित पत्रकार व उसके सहयोगियों पर लूटपाट और अवैध गौण खनिज उत्खनन के संबंध में किसी भी तरह से कार्यवाही नहीं करना एक दुखद पहलू है, कोरोना संक्रमण सें सुरक्षा बचाव कार्य में जुटे जिलें के एसपी से मामले की शिकायत दर्ज जल्द करा कर मामले पर कड़ी कार्यवाही करनें सहित कोयला व खनिज संपदा के अवैध खनन माफिया पर अंकुश लगाने के लिए मांग किया जाएगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

You cannot copy content of this page