Chhattisgarh

BIG BREAKING: छत्तीसगढ़ में मिला 11वॉ कोरोना संक्रमित… लगातार बढ़ रहे मामले को लेकर.. कलेक्टर ने जारी किया आदेश,अब इस सवेदनशील जगह को किया गया कंप्लीट लॉक डाउन!!

HCT:कोरबा। छत्तीसगढ़ में बीती संध्या तक कुल 10 कोरोना केस मिले थे। जिसमें से 9 केस को सफलतापूर्वक रिकवर करके उन्हें अपने अपने घरों में भेज दिया गया था, वहीं जो एम्स में 1 व्यक्ति बचा हुआ था। वह महाराष्ट्र से आया हुआ नाबालिग युवक तब्लीगी जमात से संबंधित था।जो कोरबा जिले के कटघोरा नामक मस्जिद से संक्रमित पाया गया था।जो कुछ दिनों पूर्व ही मिला था।

बीती रात्रि को फिर एक संक्रमित मिला। वह भी कटघोरा से ही है। जिस दूसरे व्यक्ति को कोरोना संक्रमित पाया गया है वह किसी जमात या तबलीग का हिस्सा नहीं है, वह मस्जिद के पास का निवासी था और नियम से मस्जिद जाता था। 16 वर्षीय पूर्व में मिले नाबालिग से सम्पर्क में था।रोज वह नमाज पढ़ने मस्जिद में जाया करता था।हालांकि यह मस्जिद से कुछ दूरी पर स्थित पड़ोस में रहता था।

इस तरह अब कुल 11 मामले प्रदेश में आ चुके है।जिनमे से 9 लोगो को ठीक किया जा चुका है।लेकिन अब 2 युवक संक्रमित है जो रायपुर एम्स में है।और दोनों कोरबा के कटघोरा से है।

इस बीच यह स्पष्ट कर दें कि जिला प्रशासन ने सूचना के आधार पर प्रारंभिक तौर पर सात लोगों को क्वारनटाईन किया था, यह व्यक्ति उन्हीं में से एक है।प्रशासन ने हालाँकि इस वक्त करीब 53 लोगों को क्वारनटाईन कर रखा है।पहला मरीज मिलते ही जिला प्रशासन ने उस पूरे ईलाके को सील कर दिया था। उस इलाक़े के लोग ना बाहर जा सकते हैं और ना बाहरी कोई उस इलाक़े में आ सकता है। प्रशासन ने पूरे इलाक़े को सेनेटाईज भी कराया है। बीती रात्रि दूसरे मरीज़ की पुष्टि होते ही कलेक्टर किरण कौशल हरकत में आ गई, और उन्होने रात को ही अधिकारियों की बैठक बुलाई और अब से कुछ देर पहले समूचे कटघोरा क्षेत्र में कंपलीट ब्रेक डाउन लागू करने का आदेश जारी कर दिया।

मीडिया को दिए हुए बयान में कोरबा कलेक्टर किरण कौशल कहती है-

“ एहतियातन सारे कदम पूर्व में ही उठा लिए गए थे, जो नया मरीज मिला है, वह जिला प्रशासन की निगरानी में था.. ऐसे पचास से उपर संदिग्ध और हैं हमें जिनकी रिपोर्ट का इंतज़ार है.. यह दूसरा मरीज मिला है लेकिन इसके मायने यह नहीं है कि सोशल हॉटस्पॉट है.. यह क्वारनटाईन था.. हमने पूरे कटघोरा क्षेत्र में कंपलीट लॉक डाउन प्रभावी कर दिया है”
कंपलीट लॉक डाउन का अर्थ है कि सब कुछ बंद.. परिवहन से लेकर समस्त बंद.. याने कटघोरा में मौजुदा स्थिति में कर्फ़्यू ही है.. बस शब्दों की बाज़ीगरी है.. आप जिसे कर्फ़्यू समझते हैं वही प्रभावी है बस.. नाम कंपलीट लॉकडॉउन है।

https://chat.whatsapp.com/KRR704H0JtB60LwIs3hDW1

Vineet Sharma

2017 से पत्रकारिता की शुरुआत की, पढ़ना और लिखना शौक,त्वरित घटनाक्रम,राजनीतिक एवं शैक्षिक गतिविधियों पर सहजता और सटीकता से समाचार लेखन, राष्ट्रीय डिजिटल मीडिया NEWJ के लिए सिटी रिपोर्टिंग की भी जिम्मेदार, रायगढ़ जिले में हाईवे क्राइम टाइम के जिला ब्यूरो चीफ के पद पर नियुक्त।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button