रायगढ़ (hct)। शहर के शनिदेव मंदिर रोड में शराब से भरें ट्रक में लगे तिरपाल और रस्सी खंभे में फस जानें से कुछ शराब के काटून ट्रक से नीचे गिरे। वही मौजूद लोगों ने यह सोचा की ऊपर वाला देता है तो छप्पर फाड़ कर देता है, जिनके भाग्य में था शराब लेकर चलतें बनें और जो ट्रक में चढ़े थे, भाग्य आजमाने के लिये वो आबकारी पुलिस को देखकर भाग निकले। उनको क्या मालूम की होली में बेचने के लिये शराब का स्टाक आबकारी विभाग ने मंगाया था। लोगों का हुजूम देख कर ट्रक चालाक मौके से फरार हो गया था।

होली के 2 दिन पूर्व मदिरा प्रेमियों के लिए आज शराब की बरसात हो गई । रायगढ़ शनि मंदिर के सामने शराब से भरे ट्रक से शराब प्रेमियों ने जी भर कर शराब की बोतले निकाली। काफी देर तक यह दृश्य शनि मंदिर के सामने दिखाई देता रहा, वहां मौजूद लोग और उस राह से निकलने वाले लोगों ने मन भर कर शराब ले उड़े।

दरअसल बिलासपुर से रायगढ़ के लिए शराब सप्लाई के लिए आने वाले भारी वाहन की दुर्घटना रायगढ़ शनि मंदिर के सामने हो गई। इस दौरान वाहन से शराब की बांटलें गिरने लगी। यह नजारा देख लोगों ने ट्रक के ऊपर चढ़कर शराब की बोतलों को लूटने की होड़ लगा दी। जब यह खबर फैली तो काफी संख्या में लोग वहां आकर शराब भरे वाहन से शराब की बोतलें निकालने लगे, जब इस बात की जानकारी पुलिस को लगी तो चक्रधर नगर पुलिस मौके पर पहुंची और ट्रक को अपने कब्जे में लिया। तब तक जिन लोगों ने भी जितनी मात्रा में शराब लेना चाहा वहां से लेकर चंपत हो गए…

By Dinesh Soni

जून 2006 में सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय द्वारा मेरे आवेदन के आधार पर समाचार पत्र "हाइवे क्राइम टाईम" के नाम से साप्ताहिक समाचार पत्र का शीर्षक आबंटित हुआ जिसे कालेज के सहपाठी एवं मुँहबोले छोटे भाई; अधिवक्ता (सह पत्रकार) भरत सोनी के सानिध्य में अपनी कलम में धार लाने की प्रयास में सफलता की ओर प्रयासरत रहा। अनेक कठिनाइयों के दौर से गुजरते हुए; सन 2012 में "राष्ट्रीय पत्रकार मोर्चा" और सन 2015 में "स्व. किशोरी मोहन त्रिपाठी स्मृति (रायगढ़) की ओर से सक्रिय पत्रकारिता के लिए सम्मानित किए जाने के बाद, सन 2016 में "लोक स्वातंत्र्य संगठन (पीयूसीएल) की तरफ से निर्भीक पत्रकारिता के सम्मान से नवाजा जाना मेरे लिए अत्यंत सौभाग्यजनक रहा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.