बे-सबब “स्वामिभक्ति” खत्म होती ‘अभिव्यक्ति” …!

रायपुर। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री रमनसिंह की सभा में स्वामिभक्त टीआई ने रायपुर से प्रकाशित नवभारत के पत्रकार की काली शर्ट उतरवाकर उसे रमनसिंह और भाजपा के चुनाव चिन्ह की फोटो लगी टीशर्ट पहनाकर रिपोर्टिंग के लिए अंदर भेजा।

ध्यान हो कि इसी नवभारत ने अभी हाल में ही निष्पक्ष और निर्भीक , छत्तीसगढ़ के वरिष्ठ पत्रकार रुचिर गर्ग को सरकार के दबाव में हटाया था । इस घटना के बाद इस अखबार का स्तर अब इतना गिर गया है कि चुनाव आयोग को धत्ता बताते हुए एक अदना टीआई इसके पत्रकार को भाजपा का कुर्ता पहना सकता है।

पता चला है कि जगदलपुर में पदस्थ उक्त टीआई चंद्रशेखर श्रीवास चुनाव ड्यूटी के तहत कांकेर के कोंडागांव में प्रदेश के मुख्यमंत्री की सभा में तैनात था। उक्त टीआई के खिलाफ आऊट ऑफ टर्न प्रमोशन के मामले में जांच भी चल रही है।

रमन सरकार का इन पर एहसान है कि ये बेचारे हवलदार से सीधे टीआई तक पहुँच गए साथ ही पदोन्नति के शर्तों के तहत नक्सल इलाकों को छोड़ जगदलपुर शहर में पदस्थ हैं। 

नवभारत के पत्रकार सूर्या ने बताया कि उसके पास मुख्यमंत्री के कार्यक्रम में जाने के लिए पास भी था, पर उक्त टीआई ने उसका काला शर्ट न केवल उतरवाया बल्कि उसे भाजपा के प्रचार वाला टीशर्ट पहनने के लिए मजबूर भी किया। इस मामले में चुनाव आयोग संज्ञान शायद ही लेगा, जैसा दिखाई दे रहा है कि वह तो भाजपा के अनुचर की भूमिका में ही है।

*कमल शुक्ला।

 

One thought on “बे-सबब “स्वामिभक्ति” खत्म होती ‘अभिव्यक्ति” …!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *