*लक्ष्मी नारायण लहरे (कोसीर)
कोसीर (रायगढ़)। छत्तीसगढ़ शासन की महत्वाकांक्षी योजना नरवा गरवा, घुरुवा बारी के तहत ग्राम कोसीर में गौठान का निर्माण कार्य प्रगति पर है इस बीच गौठान में पौधारोपण का कार्य आज सारंगढ विधायक श्रीमती उत्तरी गनपत जांगड़े के हाथों प्रारंभ किया गया। उनके साथ सरपंच श्रीमती प्रेम बाई जायसवाल, ब्लॉक कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष विष्णु नारायण चन्द्रा,गौटिया केशव प्रसाद चन्द्रा, कौशल प्रसाद चन्द्रा, खिकराम जायसवाल,रामधन श्रीवास,विधायक मिडीया प्रभारी गोल्डी लहरे ने भी पौधारोपण किया।
सारंगढ विधायक ने आम, करंज, आंवला, नीबू, फलदार पौधों के वृक्षारोपण कर मनरेगा के तहत कार्य में लगे मजदूरों को पौधे रोपने के विधि बताएं साथ ही उन्होंने काम में लगे महिला समूहों को कहा कि इतनी मेहनत कर पौधा लगाए जा रहे है, इन्हें सुरक्षित करने का संकल्प भी हम सब को लेना है।
विधायक ने कहा कि शासन द्वारा निशुल्क में पौधा वितरण किया जा रहा है; आप सब कहीं भी पौधा लगा सकते हैं, जितने अधिक पौधे लगाए जायँगे पर्यावरण का संतुलन बना रहेगा। गौठान के चारो ओर विधायक ने भ्रमण कर आवश्यक दिशा निर्देश भी दिए। इस अवसर पर इंजीनियर मनरेगा, पंचायत सचिव, मनरेगा सचिव व बड़ी संख्या में महिला समूह मौजूद रहे।

By Dinesh Soni

जून 2006 में सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय द्वारा मेरे आवेदन के आधार पर समाचार पत्र "हाइवे क्राइम टाईम" के नाम से साप्ताहिक समाचार पत्र का शीर्षक आबंटित हुआ जिसे कालेज के सहपाठी एवं मुँहबोले छोटे भाई; अधिवक्ता (सह पत्रकार) भरत सोनी के सानिध्य में अपनी कलम में धार लाने की प्रयास में सफलता की ओर प्रयासरत रहा। अनेक कठिनाइयों के दौर से गुजरते हुए; सन 2012 में "राष्ट्रीय पत्रकार मोर्चा" और सन 2015 में "स्व. किशोरी मोहन त्रिपाठी स्मृति (रायगढ़) की ओर से सक्रिय पत्रकारिता के लिए सम्मानित किए जाने के बाद, सन 2016 में "लोक स्वातंत्र्य संगठन (पीयूसीएल) की तरफ से निर्भीक पत्रकारिता के सम्मान से नवाजा जाना मेरे लिए अत्यंत सौभाग्यजनक रहा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.