Welcome to CRIME TIME .... News That Value...

Crime

Bhopal News: बच्ची से दुष्कर्म मामले में फूटा लोगों का गुस्सा, आरोपित को फांसी देने की मांग, प्रशासन ने स्कूल किया सील

प्रदर्शनकारियों ने आरोपित शिक्षक को फांसी पर लटकाने और स्कूल की मान्यता रद्द करने की मांग की। लोगों के आक्रोश को देखते हुए प्रशासन ने टीटी नगर एसडीएम की अध्यक्षता में पांच सदस्यीय कमेटी का गठन किया है, जो जल्द ही अपनी रिपोर्ट देगी। प्रशासन ने स्कूल को सील कर दिया है। जांच रिपोर्ट के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

HIGHLIGHTS

  1. बच्ची से छह दिन पहले स्कूल में हुआ था दुष्कर्म।
  2. एबीवीपी, संस्कृति बचाओ मंच आदि संगठनों ने किया प्रदर्शन।
  3. स्कूल की मान्यता रद्द करने की मांग। प्रशासन ने बनाई जांच समिति।
 भोपाल। राजधानी के एक निजी स्कूल में तीन साल की बच्ची के दुष्कर्म मामले में गुरूवार को हिंदू संगठनों और एबीवीपी के कार्यकर्ताओं ने स्कूल के बाहर जमकर प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारियों ने मांग उठाई कि बच्ची से दुष्कर्म करने वाले आरोपित आइटी शिक्षक कासिम रेहान को फांसी की सजा दी जाए। साथ ही स्कूल की मान्यता रद्द की जाए। इसके बाद प्रशासन हरकत में आया और स्कूल को सील कर दिया गया। स्कूल की मान्यता भी रद्द की जा सकती है। प्रदर्शन को देखते हुए स्कूल परिसर में भारी पुलिस बल तैनात है।

प्रशासन ने बनाई जांच समिति

इसके साथ ही प्रशासन ने एसडीएम की अध्यक्षता में एक जांच समिति का गठन कर दिया गया है। 5 सदस्यीय जांच समिति बनाई गई है। इसमें समिति में जिला शिक्षा अधिकारी, महिला बाल विकास अधिकारी को भी शामिल किया गया है। एसडीएम अर्चना शर्मा ने बताया कि सभी बिंदुओं पर जांच की जा रही है। जांच में जो भी तथ्य सामने आएंगे, उसके अनुसार आगे की कार्रवाई की जाएगी।
naidunia_image
प्रदर्शन कर रहे संगठनों की मांग है कि जब तक स्कूल की मान्यता रद्द नहीं की जाएगी वे आंदोलन बंद नहीं करेंगे। हंगामा होने के बाद टीटी नगर एसडीएम अर्चना शर्मा ने मौके पर पहुंचकर आंदोलनकारियों से बातचीत की।
naidunia_image
स्कूल के बाहर प्रदर्शन कर रहे संस्कृति बचाओ मंच के अध्यक्ष चंद्रशेखर तिवारी ने बताया कि आरोपित शिक्षक कासिम रेहान का पुतला जलाया है। इस प्रदर्शन में एबीवीपी, संस्कृति बचाओ मंच के अलावा करणी सेना जैसे संगठनों के कार्यकर्ता भी शामिल हुए।
गौरतलब है कि 13 सितंबर को 35 वर्षीय शिक्षक कासिम रेहान ने तीन वर्ष सात माह की बच्ची से मौका पाकर स्कूल के वाशरूम में दुष्कर्म किया था। उसी रात बच्ची की कान्सटेबल मां ने पाया कि उसके प्राइवेट पार्ट में चोट के निशान हैं, जिसके बाद अगले दिन उन्होंने कमला नगर पुलिस थाने में शिकायत दर्ज कराई थी। आरोपित को 16 सितंबर को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया था। इधर मामला मुख्यमंत्री के संज्ञान में आया तो कमिश्नर ने चार सदस्यीय एसआइटी का गठन कर दिया है, जो जांच करेगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

You cannot copy content of this page