Welcome to CRIME TIME .... News That Value...

Crime

Bhopal News: हज यात्रा के नाम पर ट्रैवल एजेंट ने बुजुर्ग दंपती से ठगे थे साढ़े नौ लाख रुपये, दो माह बाद प्रकरण दर्ज

ऐशबाग क्षेत्र में एक सेवानिवृत्त शासकीय अधिकारी ने अपनी पत्नी के साथ जून में हज यात्रा पर जाने के लिए ट्रैवल एजेंट से संपर्क किया था। ट्रैवल एजेंट ने जितना खर्च बताया, उतनी रकम बुजुर्ग ने अदा कर दी। इसके बावजूद न तो उसने बुजुर्ग दंपती को हज यात्रा कराई और न रकम लौटाई। शिकायत की जांच के बाद पुलिस ने अब प्रकरण दर्ज किया है।

HIGHLIGHTS

  1. सेवानिवृत्त शासकीय अधिकारी है फरियादी।
  2. जून में कराई थी हज यात्रा पर जाने की बुकिंग।
  3. पुलिस आरोपिट ट्रैवल एजेंट की तलाश में जुटी।

 भोपाल Bhopal Crime News: हज यात्रा पर ले जाने के नाम पर ऐशबाग में एक ट्रैवल एजेंट ने बुजुर्ग दंपती से साढ़े नौ लाख रुपये की ठगी कर दी। दंपती ने विगत जून में हज यात्रा पर जाने के लिए ट्रैवल एजेंट को एडवांस रकम दी थी। जब उन्हें निर्धारित तारीख पर यात्रा पर नहीं ले जाया गया और न ही रुपये वापस किए गए तो उन्होंने जुलाई में ट्रैवल एजेंट के विरुद्ध ऐशबाग थाने में शिकायती आवेदन दिया था। जांच के बाद शुक्रवार को पुलिस ने प्रकरण दर्ज कर लिया है। फिलहाल आरोपित पुलिस की गिरफ्त से दूर है। पुलिस उसकी तलाश कर रही है।

यह है घटनाक्रम

ऐशबाग थाना पुलिस के अनुसार शाहिद हसन सरकारी रिटायर्ड अधिकारी हैं। वह अपनी बेगम के साथ हज यात्रा पर जाना चाहते थे। इसके लिए उन्होंने विगत जून माह में होने वाली हज यात्रा के लिए ऐशबाग क्षेत्र के ट्रैवल एजेंट रफीक से संपर्क किया था। रफीक के उन दोनों के आने-जाने के टिकट व अन्य व्यवस्थाओं के लिए साढ़े नौ लाख रुपये का खर्च बताया था। इस राशि को शाहिद ने अलग-अलग किश्तों में रफीक को अदा कर दिया था।
परंतु हज पर जाने की तारीख आने के बावजूद उन्हें यात्रा पर नहीं ले जाया गया। बाद में उन्होंने एजेंट से राशि वापस मांगी तो उन्हें रकम भी नहीं लौटाई गई। जिसके बाद जुलाई महीने में उन्होंने ट्रैवल एजेंट रफीक की शिकायत की। पुलिस ने करीब दो महीने की जांच के बाद आरोपित ट्रैवल एजेंट के विरुद्ध प्रकरण दर्ज किया है। पुलिस आरोपित ट्रैवल एजेंट की तलाश कर रही है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

You cannot copy content of this page