Welcome to CRIME TIME .... News That Value...

Crime

बेटा गया दोस्‍तों के साथ घूमने… ठग ने सभी को बना दिया दुष्कर्मी, पिता ने किया यह काम

साइबर ठग अब नए-नए तरीके से लोगों से पैसे ऐंठ रहे हैं। ऐसा ही मध्‍य प्रदेश के शहडोल के कोतवाली थाना क्षेत्र में रहने वाले एक व्यक्ति के साथ हुआ है। साइबर ठग ने व्यक्ति को फोन कर उसे बताया कि उसका पुत्र एवं उसके दोस्त सामूहिक दुष्कर्म में फंस गए हैं। पुत्र का फोन नौटरिचवार्ल बताया, जिससे पिता और भी ज्यादा घबरा गए।

HIGHLIGHTS

  1. साइबर ठग के झांसे में आकर 30 हज़ार डाल दिए।
  2. फोन करने वाला अपने आप को पुलिस बता रहा था।
  3. पुलिस ने ठगी किए गए रुपये वापस करवा दिए हैं।

शहडोल (Shahdol News)। शहडोल के रहने वाले एक व्यक्ति के पास साइबर ठग ने फोन कर उसे बताया कि उसका पुत्र एवं उसके दोस्त सामूहिक दुष्कर्म में फंस गए हैं। और मामले को निपटने के लिए तीस हज़ार मांग लिए।पिता घबरा गया और पुत्र को फोन किया, लेकिन पुत्र अपने कुछ दोस्तों के साथ जिले से बाहर घूमने गया था।

साइबर ठग के झांसे में आकर 30 हज़ार रुपये डाल दिए

पुत्र का फोन नौटरिचवार्ल आया जिसकी वजह से पिता और भी ज्यादा घबरा गया और साइबर ठग के झांसे में आ कर,30 हज़ार रुपय डाल दिए,जबकि ऐसी कोई घटना हुई ही नहीं। मामले की शिकायत पुलिस से की गई पुलिस ने ठगी किए गए पैसे वापस करवा लिए हैं। कोतवाली थाना क्षेत्र के रहने वाले अजय सोनी ने पुलिस अधीक्षक को एक लिखित आवेदन दिया था, जिसमें उन्होंने बताया कि उनके साथ फ्राड हुआ है। 30 हज़ार की राशि आरोपित ठग ने आनलाइन ले ली है।

फोन करने वाला अपने आप को पुलिस बता रहा था

शिकायतकर्ता ने बताया कि बेटे को दुष्कर्म का आरोपित बताते हुए साइबर ठग ने फोन किया, जिसमें वह अपने आप को पुलिस वाला बता रहा था, और व्हाट्सएप डीपी भी पुलिस अधिकारी की लगा रखी थीं। जिससे वह उसके झांसे में आ गया। उस वक्त उनका पुत्र अपने दोस्तों के साथ पचमढ़ी घूमने गया था।

कोशिश की लेकिन पुत्र से फोन पर बात नहीं हो पाई

जब ठग का फोन आया तब उन्हें ने अपने पुत्र को फोन करने की कोशिश की लेकिन पुत्र से फोन पर बात नहीं हो पाई। तभी आरोपित के झांसे में आकर 30 हज़ार आनलाइन पेमेंट ले दी है। शिकायत की तत्काल पुलिस अधीक्षक कुमार प्रतीन ने साइबर सेल की टीम से जांच करवाई और जांच के बाद जिस खाते में यह राशि पहुंची थी, उसे फ्रीज करवा शिकायतकर्ता की राशि वापस कराई है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

You cannot copy content of this page