Welcome to CRIME TIME .... News That Value...

Crime

Narmadapuram News: खेत के गड्ढे में मिला KV के छात्र का शव, स्वजन ने जताई हत्या की आशंका, मीणा समाज में पसरा आक्रोश

केंद्रीय विद्यालय एसपीएम में 12वीं कक्षा का छात्र हर्ष मीणा घरवालों से कोचिंग जाने का कहकर निकला था। उसके बाद वापस नहीं लौटा। पुलिस की प्रारंभिक जांच में यह बात सामने आई है कि छात्र घर से निकलने के बाद अपनी एक दोस्त से मिलने पहुंचा था, उसके बाद लापता हो गया। पुलिस युवती के स्वजन से भी पूछताछ कर रही है।

HIGHLIGHTS

  1. जिला अस्पताल में कराया गया छात्र के शव का पोस्टमार्टम।
  2. पोस्टमार्टम के दौरान पांच थानों का पुलिस बल रहा तैनात।
  3. पुलिस ने मर्ग कायमी के बाद छानबीन शुरू कर दी है।

 नर्मदापुरम। केंद्रीय विद्यालय एसपीएम के लापता छात्र हर्ष मीना का शव पांच दिन बाद इटारसी के मेहरा घाट स्थित होरिया पीपर में एक खेत के गड्ढे में मिला है। छात्र का शव मिलने की जानकारी लगने के बाद स्वजन व अन्य लोग मौके पर जमा हो गए। रामपुरम, इटारसी, नर्मदापुरम, पथरौटा व डोलरिया पुलिस का अमला मौके पर पहुंचा। स्वजन ने छात्र की हत्या की आशंका जताई है। छात्र की मौत से मीणा समाज के लोग भी अक्रोशित हैं। उन्होंने पुलिस अधीक्षक से जल्द से जल्द मामले की निष्पक्ष जांच कर पर्दाफाश करने की मांग की है।

एसपी डॉ. गुरकरन सिंह के निर्देश पर इटारसी पुलिस मामले की जांच कर रही है। एसपी ने जांच बिंदु तय किए हैं, जिसके आधार पर पुलिस मामले की कड़ियां जोड़कर देख रही है। जानकारी के मुताबिक छात्र अपने घर पर कोचिंग जाने का कहकर निकला था, लेकिन उसके बाद गायब हो गया। स्वजनों ने देहात थाने में गुमशुदगी का केस दर्ज कराया था। होरिया पीपर में देहात थाने का अमला पहुंचा था।

नहर किनारे मिली स्कूटी

रामपुर थाना प्रभारी के मुाबिक छात्र की स्कूटी नहर के किनारे मिली है। इसके अलावा एक बैग भी मिला है, जिसमें किताबें रखी हुई थीं। हर्ष केंद्रीय विद्यालय एसपीएम में 12वीं का छात्र था। स्वजनों के मुताबिक हर्ष 18 अगस्त को स्कूटी से ही कोचिंग के लिये निकला था, लेकिन शाम तक घर नहीं आया था। बताया जा रहा है कि हर्ष अपनी एक दोस्त के यहां मिलने गया था, लेकिन उसके बाद से ही उसकी कोई जानकारी नहीं लग सकी। फिलहाल इटारसी पुलिस ने मर्ग कायम कर केस दर्ज कर लिया है। पुलिस के मुताबिक छात्र के मोबाइल की भी जांच कर जानकारी जुटाने का प्रयास किया जा रहा है।

मीणा समाज ने जताया आक्रोश

घटना को लेकर मीणा समाज में आक्रोश है, घटना के बाद सैकड़ों लोग घटनास्थल पर जमा हो गए थे। छात्र के शव को जिला अस्पताल लाया गया तो वहां भी लोग की भीड़ जमा हो गई। पुलिस बल को अस्पताल परिसर के आसपास तैनात कर दिया गया था। बताया जा रहा है कि गायब होने के बाद से ही छात्र का मोबाइल भी लगातार बंद जा रहा था। पुलिस अधिकारी भी मामले को लेकर फिलहाल चुप्पी साधे हैं।

प्रेम प्रसंग के चलते हत्या का अंदेशा

पूरे मामले को प्रेम प्रसंग और हत्या से भी र्जोड़कर देखा जा रहा है। दरअसल हर्ष जिस महिला दोस्त से मिलने के लिए घर गया था, उसके बाद से ही वह गायब हुआ था। इसी के चलते आशंका जताई जा रही है कि उसके बाद ही हर्ष के साथ कुछ घटनाक्रम हुआ है। इस संबंध में हर्ष की दोस्त के स्वजनों से भी पुलिस पूछताछ कर रही है। कुछ लोगों को संदेह के आधार पर पुलिस अभिरक्षा में भी रखा गया है। पुलिस जल्द ही मामले का पर्दाफाश कर सकती है।

पुलिस बल तैनात

घटना के बाद गांव में तनाव की स्थिति बन गई थी। पांच थानों के पुलिस बल को तैनात किया गया है। मामले को लेकर सबसे बड़ा सवाल यह भी है कि छात्र इटारसी से वापस आ रहा था, लेकिन वह नर्मदापुरम क्यों नहीं गया और उसकी स्कूटी होरिया पीपर तक कैसे पहुंची? छात्र को होरिया पीपर किसी ने बुलाया था या फिर किसी के साथ गया था? बहरहाल एसपी ने जो जांच बिंदु तय किए हैं, उसके आधार पर जांच की दिशा आगे बढ़ाई जा रही है।
इनका कहना
छात्र पिछले पांच दिन से लापता था। उसका शव मिला है। जब तक पीएम रिपोर्ट नहीं आ जाती, तब तक कुछ नहीं कहा जा सकता है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। जो भी तथ्य सामने आएंगे उसके आधार पर जांच आगे की बढ़ाई जाएगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

You cannot copy content of this page