Welcome to CRIME TIME .... News That Value...

Chhattisgarh

शराब की तस्करी करते एक गिरफ्तार अन्य फरार…,कथित पत्रकार की संलिप्तता उजागर।

शराब और कबाब का अपना मजा है। सरकार ने भले ही लॉक डाउन के चलते आवश्यक जरुरी सेवाओं को छोड़कर पाबन्दी लगा दी थी किन्तु शराब के शौकीनों और उसकी आड़ में कोचिए के रूप में कालाबाजारी कर कई पुलिस वाले और पत्रकार लोगो का कारनामा सामने आया है। धमतरी क्षेत्र में मुख्यमंत्री निवास क्षेत्र के एएसआई 55 लीटर देशी महुए की शराब तस्करी करते पकड़े गए इसके साथ ही राजधानी व अन्य क्षेत्रों में कई पुलिस व पत्रकार शराब के तस्करी करते नजर आए ऐसा ही एक मामला गरियाबंद जिले के देवभोग क्षेत्र का सामने आया है।

देवभोग (गरियाबंद)। पेट्रोलिंग के दौरान देवभोग पुलिस ने मुख़बिर से मिली सूचना के आधार पर मोटरसाइकिल सवार दो लोगों का पीछा कर बड़ी मात्रा में उनसे शराब बरामद की है। दोनों मोटरसाइकिल सवार एक जूट की बोरी में, दो पेटी अंग्रेंजी शराब ओडिसा ले जाने की फिराक में थे कि खुटगांव से सेन्दमुड़ा जाने वाले रास्ते पर पुलिस की पेट्रोलिंग टीम ने उन्हें रोका, पुलिस को देखते ही दोनों व्यक्तियों में से एक, मोटरसाइकिल चालक गाड़ी रोककर नदी की ओर फरार हो गया। दो में से एक व्यक्ति को पुलिस गिरफ्तार करने में कामयाब रही; वहीं दूसरा घटना स्थल से फरार हो गया। जिससे 14.97 लीटर की शराब परिवहन करते पकड़ी गई।

पकडे गए व्यक्ति ने अपने बयान में देवभोग क्षेत्र के एक चर्चित पत्रकार का नाम लेते हुए बताया कि उक्त अवैध शराब तथाकथित पत्रकार की है। तत्संबंध में पुलिस अधिकारीयों से बात की गई, किन्तु उनका कहना है कि दो लोगों, टिकेश्वर विश्वकर्मा और गिरधारी नागेश के विरुद्ध धारा 188 / 34 भादवि, छत्तीसगढ़ आबकारी अधिनियम 34 (2) के तहत मामला दर्ज किया गया है; किन्तु उक्त दर्ज मामला में एक अन्य संदिग्ध व्यक्ति के सम्बन्ध में अधिकारी कुछ भी बता पाने में आनाकानी कर रहे हैं जबकि गिरफ्तार किए गए आरोपी ने अपने बयान में परिवहन किया जाने वाला वाहन व शराब को पुरषोत्तम पात्र, देवभोग का होना बताया है।
सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार उक्त संदिग्ध व्यक्ति पुरषोत्तम पात्र पत्रकारिता क्षेत्र से जुड़ा होना व स्थानीय क्षेत्र के बड़े अधिकारीयों से जान पहचान है, जिसका फायदा उठाकर उक्त व्यक्ति द्वारा इस प्रकार आपराधिक कृत्य में संलिप्त होना बताया जाता है। जिसे पुलिस अधिकारियों द्वारा बचाने का प्रयास किया जा रहा है। सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार पुरषोत्तम पात्र के विरुद्ध पूर्व में भी कई शिकायतें की गई है किन्तु स्थानीय पुलिस द्वारा उसके विरुद्ध न ही कोई मामला पंजीकृत किया जाता हैं न ही उसके कोई आवश्यक कार्यवाही की जाती है ! जिससे उसके हौसले बुलंद है। इस अवैध शराब के मामले में भी लगता है उसे बचाने का प्रयास किया जा रहा है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार खुटगांव से सेन्दमुड़ा के रास्ते पर दो व्यक्ति मोटरसाइकिल में सवार बीच में जूट की बोरी रखकर ओडिसा की ओर जा रहे थे, पुलिस की पेट्रोलिंग पार्टी द्वारा, जिन्हें हाथ मारकर रुकवाने पर दोनों में से एक वाहन चालक तत्काल नदी की ओर भाग खड़ा हुआ जिसे दौड़कर पकड़ने का प्रयास किया गया जो विफल हुआ। मोटर साईकिल की पिछली सीट पर बैठे व्यक्ति ने अपना नाम टिकेश्वर विश्वकर्मा पिता भगतराम उम्र 26 वर्ष ग्राम देवभोग का रहने वाला बताया है। जबकि उसने भागने वाले व्यक्ति का नाम पूछने पर गिरधारी नागेश साकिन फोकटपारा देवभोग बताया , तथा उक्त मोटर साइकिल व शराब को पुरुषोत्तम पात्र देवभोग का होना बताया है, तथा उसी के कहने पर उक्त शराब को ओडिसा बार्डर छोड़ने जा रहे थे, बताया है।

सोल्ड मोटरसाइकिल सुपर स्प्लेंडर जिसका चेसिस न. MBLJARO39j9j08033 होना पाया गया, जबकि जूट की बोरी में कार्टून के अंदर अंग्रेजी शराब भरा हुआ था, जिसे गवाहों के समक्ष बरामाद किया गया। जिसमे 44 नग गोवा स्पेशियल व्हिस्की , 35 नग एरिस्टोक्रेट डिलक्स व्हिस्की प्रत्येक में 180 एमएल शराब भरा हुआ तथा एक नग रॉकऑन व्हीस्की 750 एमएल , कूल 14.97 वल्क लीटर कीमती 8,300/- रु तथा एक सुपर स्प्लेंडर मोटरसाइकिल कीमती 35 हजार रुपये कूल 43,300/- रु का होना पाया गया। पुलिस के द्वारा उक्त पत्रकार के सोनामुंदी शराब दुकान के सामने स्थित मकान में भी छापामार कार्यवाही कर तलाशी ली है।

देवभोग क्षेत्र के नागरिकों के अनुसार कुछ लोग पत्रकारिता की आड़ में अवैधानिक गतिविधियों में लिप्त हैं। इस मामले में प्रभावशाली लोगों की संलिप्तता सामने आ रही है किंतु उन पर कार्यवाही करने से देवभोग पुलिस बच रही है। बताया तो ये भी जा रहा है की कांग्रेस के कुछ स्थानीय नेता, सह-आरोपियों को बचाने की कवायद में जूट गये है।
देखिए एफआईआर की प्रतिलिपि :-

https://www.camscanner.com/share/show?encrypt_id=MHg0ZjkxN2VjNA%3D%3D&sid=30150D91F73C47D0by69X7Tg

अवैध शराब का परिवहन करते एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है , जबकि दूसरा फरार हुआ है। मोटरसाइकिल के चेसिस नंबर के आधार वाहन मालिक का नाम प्रूफ होते ही उस पर भी कानूनी कार्यवाही की जायेगी।
सत्येंद्र सिंह श्याम , थाना प्रभारी देवभोग।

https://chat.whatsapp.com/F36NsaWtg7WC6t0TjEZlZD

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

You cannot copy content of this page