Welcome to CRIME TIME .... News That Value...

Chhattisgarh

एफआईआर पर सियासत, पांच घंटे तक पुलिस थाने में धरने पर बैठे कांग्रेस अध्यक्ष फिर दर्ज हुई FIR, धरना हुआ खत्म

राजधानी रायपुर के साइंस कॉलेज में हुए विवाद के मामले में चल रही सियासत बुधवार देर रात एबीवीपी कार्यकताओं पर एफआईआर दर्ज करने के बाद खत्म हुई। करीब पांच घंटे तक सरस्वती नगर थाने में धरने पर बैठे प्रदेश कांगेस अध्यक्ष दीपक बैज ने एफआईआर दर्ज होने के बाद अपना धरना खत्म किया।

HighLights

  1. साइंस कालेज में सदस्यता अभियान को लेकर ABVP और NSUI कार्यकर्ताओं में हुआ था विवाद।
  2. PCC चीफ बैज ने पुलिस पर दबाव में काम करने और प्रदेश में “जंगलराज” होने का लगाया आरोप।
  3. एबीवीपी कार्यकर्ताओं के खिलाफ एफआईआर दर्ज होने के बाद धरना समाप्त हुआ।

रायपुर। रायपुर के साइंस कॉलेज में हुए विवाद के मामले ने बुधवार देर रात तब एक नया मोड़ लिया जब एबीवीपी (अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद) के कार्यकर्ताओं के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई। इस घटनाक्रम के साथ ही इस मुद्दे पर चल रही सियासत भी थम गई। करीब पांच घंटे तक सरस्वती नगर थाने में धरने पर बैठे प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष दीपक बैज ने एफआईआर दर्ज होने के बाद अपना धरना समाप्त कर दिया।

कांग्रेस अध्यक्ष ने पुलिस पर दबाव में काम करने का लगाया आरोप

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष दीपक बैज ने पुलिस पर दबाव में काम करने का आरोप लगाते हुए कहा, “प्रदेश में जंगलराज चल रहा है।” उन्होंने जोर देकर कहा कि पुलिस पर काफी दबाव है और इस विवाद के पीछे भी ऐसे ही दबाव की भूमिका रही है। पूरा मामला साइंस कॉलेज में विभिन्न संगठनों द्वारा चलाए जा रहे सदस्यता अभियान से शुरू हुआ था, जो बाद में विवाद और हिंसा का रूप ले लिया।

एनएसयूआई का विरोध और रामधुन

मंगलवार को साइंस कॉलेज में सदस्यता अभियान के दौरान एबीवीपी और एनएसयूआई (नेशनल स्टूडेंट्स यूनियन ऑफ इंडिया) के कार्यकर्ताओं के बीच टकराव हुआ, जो मारपीट में बदल गया। इस घटना के बाद बुधवार शाम को बड़ी संख्या में एनएसयूआई कार्यकर्ताओं ने सरस्वती नगर थाने का घेराव किया। इस दौरान उन्होंने ढोलक बजाकर रामधुन गाया, ताकि अपनी विरोध की आवाज बुलंद कर सकें।

एनएसयूआई कार्यकर्ताओं का कहना है कि इस मारपीट में उनके कई कार्यकर्ता गंभीर रूप से घायल हो गए थे, जिसके बाद उन्होंने एबीवीपी कार्यकर्ताओं पर एफआईआर दर्ज करने की मांग की। थाने में जमा होकर विरोध प्रदर्शन करते हुए उन्होंने जोर दिया कि दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई होनी चाहिए।

एफआईआर के बाद समाप्त हुआ धरना

एनएसयूआई के विरोध प्रदर्शन के बीच, पुलिस ने देर रात एबीवीपी के कार्यकर्ताओं के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली, जिसके बाद विवाद थमा। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष दीपक बैज ने एफआईआर दर्ज होने के बाद धरना खत्म करने की घोषणा की।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

You cannot copy content of this page