Welcome to CRIME TIME .... News That Value...

Crime

पैसों के चक्कर में पहुंच गए हवालात … जिस बैंक खाते पर क्रांइम ब्रांच ने लगाया था होल्ड उसी से निकाल रहे थे रकम

मध्‍य प्रदेश के सतना में दूसरों को धोखा देकर ठगने वाले खुद ही जेल में पीछे चले गए। दरअसल, मामला यह है कि जिस बैंक से नकदी निकालने गए हैं ससे क्राइम ब्रांच ने पहले ही सील करके रखा है। युवकों के हावभाव से कर्मियों को शक हुआ तो पुलिस बुला ली। फिर क्‍या था पुलिस के पहुंचते ही अफरा तफरी मच गई।

HIGHLIGHTS

  1. हवालात में डाल कर पूछताछ के दायरे में ले लिया।
  2. मामला साइबर फ्रॉड से जुड़ा होने की आशंका है।
  3. रकम की जानकारी मांगी, बैंक कर्मी को संदेह हुआ।

सतना (Satna News)। सतना के मुख्त्यारगंज स्थित एक बैंक की ब्रांच में रुपये निकालने पहुंचे 2 युवक सलाखों के पीछे पहुंच गए। उन्हें रकम तो नहीं मिली हवालात की हवा जरूर खानी पड़ रही है। मामला साइबर फ्रॉड से जुड़ा होने की आशंका है, लिहाजा दोनों युवकों से पूछताछ भी जारी है।

हवालात में डाल कर पूछताछ के दायरे में ले लिया

मुख्त्यारगंज स्थित केनरा बैंक की शाखा में खाते से रकम आहरित करने पहुंचे दो युवकों को संदेह के आधार पर बैंक प्रबंधन ने पुलिस को सौंप दिया। सिटी कोतवाली पुलिस दोनों को अपने साथ थाना ले गई और हवालात में डाल कर पूछताछ के दायरे में ले लिया।

पकड़े गए युवकों की हुई पहचान

पकड़े गए युवकों की पहचान धीरज प्रजापति पिता मुन्ना लाल प्रजापति निवासी धवारी गली नंबर 5 मल्लाहन टोला व पंकज कुमार चौधरी पिता रामखेलावन चौधरी निवासी ग्राम गढ़वा खुर्द थाना कोटर के रूप में हुई है।

क्राइम ब्रांच ने बैंक खाते पर लगा दी थी रोक

पुलिस ने बताया कि साइबर फ्रॉड के मामले में क्राइम ब्रांच ने कई बैंक के तमाम खातों पर रोक लगवा रखी है। वैसा ही खाता कैनरा बैंक में भी था। उस खाते से रकम निकालने बुधवार को दोनों युवक बैंक पहुंचे थे।

मैनेजर ने बातों में उलझा कर बैठा लिया

युवकों ने काउंटर पर पहुंच कर खाते में जमा रकम की जानकारी मांगी तो बैंक कर्मी को संदेह हुआ और उसने बैंक मैनेजर को जानकारी दी। युवकों से पूछा गया कि रकम कहां से आई है तो खुद को खाताधारक बताने वाला पंकज कुमार चौधरी जानकारी नहीं दे सका। मैनेजर ने बातों में उलझा कर बैठा लिया और पुलिस को सूचना दे दी। सिटी कोतवाली पुलिस दोनों को पकड़ लाई।

दो महीने पहले चोरी हो गया था एटीएम

पंकज कुमार ने पुलिस को बताया कि वह मुंबई में रह कर चौकीदारी करता है। उसका एटीएम कार्ड 17 अगस्त को चोरी हो गया था, इसलिए वह नगद रकम निकालने काउंटर पर आया था।

चोरी गए एटीएम से रकम कौन और कैसे निकाल रहा है ?

पंकज इस बात का जवाब नहीं दे सका कि उसके चोरी गए एटीएम से रकम कौन और कैसे निकाल रहा है ? उसने एटीएम ब्लॉक क्यों नहीं कराया और उसके खाते में 76 हजार रुपए किसने – कहां से जमा करवाए ?

खाते की लिंक साइबर फ्रॉड गिरोह से जुड़ी हो सकती

पुलिस ने बताया कि पूछताछ जारी है। आशंका जताई जा रही है कि इस खाते की लिंक साइबर फ्रॉड गिरोह से जुड़ी हो सकती है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

You cannot copy content of this page